18 JUNTUESDAY2024 11:15:50 AM
Nari

Hardik- Natasha से लेकर दलजीत- निखिल तक, जानें तलाक के लगातार बढ़ते मामलों के कारण

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 May, 2024 04:08 PM
Hardik- Natasha से लेकर दलजीत- निखिल तक, जानें तलाक के लगातार बढ़ते मामलों के कारण

प्यार दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास है। जब इंसान किसी को चाहने लगते हैं तो उसके साथ जीने- मरने के सपने देखने लगता है। लेकिन कई बार शादी के परिस्थितियां हाथ से बाहर निकल जाती हैं और बात तलाक तक पहुंच जाती है। पिछले जमाने में यहां तलाक शब्द किसी गाली से कम नहीं था और हमारे मां- बाप कितने भी मुश्किल हालातों में अलग नहीं होते थे, वहीं इन दिनों इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं। इससे पहले टीवी एक्ट्रेस चारू एसोपा, सचिन श्रॉफ, करणवीर मेहरा वगैरह की तलाक की खबरों ने भी लोगों में प्यार और शादी पर भरोसा को कम कर दिया है। क्या वजह है कि लगातार तलाक के मामले बढ़ रहे हैं। आइए इस स्टोरी से जानने की कोशिश करते हैं...

दूसरे रिश्ते की शुरुआत

ये वाली वजह तो दलजीत के तलाक भी लगती है। उन्होंने हाल ही में खुलासा किया था कि उनके पति उनको किसी SN के लिए धोखा दे रहे थे। ये सब कुछ शादी के कुछ महीनों बाद ही हुआ है। दलजीत क्या, आजकल दुनियाभर में तलाकों का सबसे मुख्य कारण ये ही है। लोग अपनी शादी को भूलकर नए रिश्ते की शुरुआत कर देते हैं। ये ही उनका पार्टनर के साथ रिश्ता तलाक तक ले जाता है। कई लोग अपने पार्टनर को धोखा देने के लिए माफ भी कर देते हैं, हालांकि भरोसा टूट जाता है और उन्हें हमेशा लगता है कि ये वो हर समय उन्हें धोखा दे रहे हैं।

PunjabKesari

फाइनेंशियल प्रॉब्लम

वैसे तो ये छोटी सी बात लगती है, लेकिन जब आपका मेल पार्टनर घर का खर्चो नहीं उठा पाता और शौक पूरे नहीं कर पाता है तो ये बड़ी वजह बन जाती है। घर की जिम्मेदारियां पड़ते है सारा प्यार खिड़की से बाहर चला जाता है।

खुलकर बात न कर पाना

कुछ लोग अपनी बिजी लाइफ के चलते पार्टनर को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं। वो खुलकर बात नहीं करते हैं। इस वजह से रिश्ते में इमोशनल इंटीमेसी की कमी हो जाती है। मजबूत रिश्ते के लिए जरूरी है कि पार्टनर एक- दूसरे एक साथ खुलकर बात करें। लेकिन कुछ कारणों के चलते लोग एक- दूसरे को समझ नहीं पाते हैं और रिश्ता खत्म कर लेते हैं।

PunjabKesari

कमिटमेंट की कमी

रिश्ते की शुरुआत में लोग एक- दूसरे से कई सारे वादे करते हैं। लेकिन रिश्ते के आगे बढ़ने के साथ ही वो अपनी कमिटमेंट से पीछे हटने लगते हैं। ये चीज पार्टनर में मतभेद का कारण बन सकता है।

PunjabKesari

Related News