26 APRFRIDAY2024 3:45:06 AM
Nari

रवीना के विंटर ब्यूटी सीक्रेट्स, स्किन नहीं होगी ड्राई और चेहरा भी रहेगा खिला-खिला

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Oct, 2020 04:09 PM
रवीना के विंटर ब्यूटी सीक्रेट्स, स्किन नहीं होगी ड्राई और चेहरा भी रहेगा खिला-खिला

सर्दियों के साथ-साथ इस मौसम में होने वाली समस्याओं ने भी दस्त देनी शुरू कर दी है। जहां इस मौसम में सर्दी-खांसी की समस्या देखने को मिलती है वहीं इस दौरान त्वचा में ड्राईनेस होना भी आम है। वहीं, ज्यादातर लोग गर्म पानी से नहाते हैं, जिससे त्वचा का ऑयल निकल जाता है और स्किन ड्राई होने लगती है। ऐसे में अगर आप सर्दियों में ग्लोइंग खिली हुई त्वचा चाहते हैं तो एक्ट्रेस रवीना टंडन के दिए हुए नुस्खे फॉलो कर सकते हैं।
 

दरअसल, रवीना टंडन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वो सर्दियों में होने वाली स्किन ड्राईनेस के लिए नुस्खे देती नजर आ रही हैं। उनके बताए टिप्स ना सिर्फ सर्दियों में होने वाली समस्याओं से बचाएंगे बल्कि इससे स्किन पर निखार भी आएगा।

रवीना ने बताया ड्राई और ऑयली स्किन के लिए पैक

सामग्री:

एवोकाडो - 1
शहद - 1/4 कप

बनाने का तरीका

सबसे पहले एवोकाडो को अच्छी तरह छीलकर पल्प यानि गुदगुदा हिस्सा निकाल लें। इसके बाद इसमें शहद डालकर अच्छी तरह मिक्स करें।

PunjabKesari

लगाने का तरीका

ड्राई स्किन वाले हिस्से पर पैक लगाकर 5-7 मिनट मसाज करें। इसके बाद पैक की मोटी परत लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब ये सूख जाए तो हल्के हाथों से मसाज हुए पैक निकाल दें। इसके बाद कोई क्रीम, मॉइश्चराइजर या लोशन अप्लाई करें।

कितनी बार करें इस्तेमाल?

हफ्ते में कम से कम 2-3 बार इस पैक का इस्तेमाल करें। इससे स्किन ड्राई नहीं होती। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो भी आप इसका यूज कर सकती हैं क्योंकि यह तैलीय त्वचा के लिए भी फायदेमंद है। मगर ध्यान रखें कि सर्दियों में बहुत अधिक गर्म पानी से हाथ-मुंह ना धोएं। हमेशा ताजे या गुनगुने पानी का ही यूज करें।

PunjabKesari

Related News