04 MARTHURSDAY2021 3:15:49 PM
Nari

रंजीत विलेन क्या बनें पेरेंट्स ने बेइज्जत कर निकाल दिया था घर से बाहर

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 24 Jan, 2021 05:57 PM
रंजीत विलेन क्या बनें पेरेंट्स ने बेइज्जत कर निकाल दिया था घर से बाहर

बॉलीवुड में एक्टर्स के अलावा विलेन की भी खास पहचान है। इंडस्ट्री में ऐसे कई खूंखार विलेन हैं जिनका डर लोगों के जहन में दिखता है। उन्हीं में से एक मशहूर विलेन रंजीत है जिनकी पहचान एक समय में रेपिस्ट के नाम से हुआ करती थी। रंजीत हाल ही में कपिल शर्मा के शो में पहुंचे। इसी शो के दौरान उन्होंने एक किस्सा ऐसा भी शेयर किया जब उनके रोल की वजह परिवार वालों ने उन्हें धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया था। यहां तक कि रिश्तेदारों ने भी उनसे नाता तोड़ लिया था। 

कपिल के शो में रंजीत ने कहा-जब मेरी फिल्म 'शर्मीली' आई तो मुझे घर से निकाल दिया गया था। जब कपिल ने पूछा क्यों? तो उन्होंने बताया कि फिल्म के एक सीन में मैंने राखी के बाल खींचे, कपड़े फाड़ने की कोशिश की थी। दरअसल, यह एक रेप सीन था जिसे देखकर रंजीत के घरवाले गुस्से में आग बबूला हो गए थे। 

PunjabKesari

रंजीत के इस सीन को देखकर घरवाले बोले- ये भी कोई काम है? किसी मेजर, एयरफोर्स ऑफिसर या डॉक्टर का रोल प्ले करो। बाप की नाक कटवा दी है। अपना कौन सा मुंह लेकर अमृतसर जाएगा।

बता दें कि इससे पहले भी एक इंटरव्यू में रंजीत ने बताया था कि मेरे ऐसे रोल देखकर मेरी मां ने कहा था दफा हो जाओ। लड़कियों के कपड़े फाड़ना, इज्जत लूटना..क्या यही सब करते हो? उस वक्त रंजीत को अपनी को-स्टार राखी को लेकर घर जाना पड़ा था। राखी ने ही उनके घरवालों को समझाया था कि यह महज एक एक्टिंग थी तब जाकर घरवाले माने थे। 

PunjabKesari

रंजीत के मुताबिक, तब उनकी मां ने उनसे कहा था कि तुमने नाजुक और खूबसूरत लड़की के साथ बदतमीजी की। तुम्हें तो डूबकर मर जाना चाहिए। बता दें कि रंजीत ने अपने एक्टिंग करियर में 300 से ज्यादा रेप सीन फिल्माए हैं लेकिन उन्होंने खुद ही उन फिल्मों को नहीं देखा। एक्टिंग से पहले रंजीत एयर फोर्स में नौकरी करना चाहते थे मगर नेशनल डिफेंस अकादमी में ट्रेनिंग के वक्त उन्हें ट्रेनर की बेटी से प्यार हो गया और वो वहां से निकाल दिए गए। फिर एक दोस्त के कहने पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। काफी मेहनत के बाद उन्हें पहला रेप सीन मिला। मगर उनके लिए यह रोल काफी कठिन था क्योंकि  इस शॉट को मंदिर में फिल्माना था, जिसमें चारों तरफ दीये जल रहे थे, रंजीत और रीना की बॉडी पर मिट्टी का तेल डाला गया था। दोनों ही इस शॉट को लेकर बहुत डरे हुए थे।

PunjabKesari

बात लव अफेयर की करें तो रंजीत का अफेयर राजेश खन्ना की साली सिंपल कपाड़िया के साथ था। रिपोर्ट्स की मानें तो जीजा राजेश खन्ना इस अफेयर से खुश नहीं थे जिस वजह से राजेश ने रंजीत से खूब लड़ाई की जिसके बाद सिंपल कपाड़ियों हमेशा के लिए रंजीत से दूर हो गई। 

फिर उन्होंने अलोका यानी नाज़नीन से शादी की जोकि अभिनेत्री मुमताज़ की भतीजी हैं। अलोका हाउसवाइफ है। रंजीत के 2 बच्चे हैं एक बेटा और बेटी। रंजीत की बेटी दिव्यंका बेदी फैशन डिजाइनर है जबकि बेटा चिरंजीव बेदी तेज़ धावक है।

Related News