23 OCTFRIDAY2020 5:43:59 AM
Nari

पिता आर्मी ऑफिसर, खुद गोल्फ की नेशनल प्लेयर, जानिए कैसे ड्रग्स कंट्रोवर्सी से जुड़ी रकुलप्रीत?

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 10 Oct, 2020 01:19 PM
पिता आर्मी ऑफिसर, खुद गोल्फ की नेशनल प्लेयर, जानिए कैसे ड्रग्स कंट्रोवर्सी से जुड़ी रकुलप्रीत?

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह बीते कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में है। ड्रग केस में नाम सामने आने से रकुल मीडिया में काफी छाई हुई है। रकुल का कहना है कि उन्होंने ड्रग तो दूर कभी शराब को हाथ नहीं लगाया। वैसे इस बात को रकुल कई बार बोल चुकी हैं। आर्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली रकुलप्रीत उन एक्ट्रेस में से है जिन्होंने बेहद कम समय में एक बड़ी पहचान बनाई। 

PunjabKesari

कभी गोल्फ की नेशनल प्लेयर थी एक्ट्रेस 

10 अक्टूबर 1990 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मी रकुलप्रीत सिंह बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। फिल्मों के अलावा रकुल को खेलकूद में काफी दिलचस्पी थी। बेहद कम लोग जानते है कि रकुल कभी गोल्फ की नेशनल प्लेयर हुआ करती थी। मगर कहते है ना कि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। दिल्ली के धौला कुआं में स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल से पढ़ाई करने के बाद रकुल जीसस एंड मैरी कॉलेज में पढ़ने लगी। 18 साल की उम्र में रकुल ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा।

PunjabKesari

पॉकेट मनी के लिए की थी पहली फिल्म

एक फोटोशूट करवाने के बाद करीब एक हफ्ते के भीतर ही रकुल को साउथ की फिल्म का ऑफर मिला। पॉकेट मनी के लिए रकुल ने भी यह ऑफर असेप्ट कर लिया। रकुल ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 2009 में कन्नड़ फिल्म 'गिल्ली' से की थी। अपनी पहली ही फिल्म की कमाई से रकुल ने रिट्ज कार खरीदी थी। महंगे किराए की वजह रकुल ने बांद्रा-जुहू के बजाए कांदीवली में घर खरीदा था जहां उनके रिश्तेदार भी रहते हैं। कांदीवली से ड्राइव कर रकुल बांद्रा जिम करने आती थीं फिर यहीं से तैयार होकर ऑडीशन और मीटिंग्स के लिए जाती थीं लेकिन पहली फिल्म के बाद रकुल ने कॉलेज लौटने का फैसला किया। 'गिल्ली' की सफलता के बाद उन्होंने मॉडलिंग भी की। उन्होंने 2011 में फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में भाग लिया और पांच सबटाइटल जीते इसके बाद उन्होंने दोबारा फिल्मों में आने का फैसला किया। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रकुल ने तेलुगू फिल्म केरतम में सिद्धार्थ राजकुमार के साथ वापिसी की। इसके बाद रकुल ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत फिल्म 'यारियां' से की। रकुल ने करीब 10 साल के करियर में करीब 28 फिल्में बनाई जिनमें से करीब 6 फिल्में बॉलीवुड की है। बॉलीवुड में रकुल आखिरी बार फिल्म 'मरजावां' में नजर आईं थी।

PunjabKesari

सदगुरु 2.0 कहकर बुलाते हैं दोस्त 

रकुल के मुताबिक, उनके दोस्त उन्हें सदगुरु 2.0 कहते हैं। इसकी वजह बताते हुए रकुल ने कहा था कि अक्सर बात करते-करते वो आध्यात्मिक जोन में चली जाती हैं। बॉलीवुड की तड़क-भड़क वाली दुनिया में वो स्पोर्टस शूज पहनकर मीटिंग के लिए चली जाती हैं। बिना मेकअप ही फोटो क्लिक करवा लेती हैं, तो ऐसा है रकुल का लाइफस्टाइल। अब आप सोच रहे होंगे कि भला सिंपल-बिंदास जीने वाली रकुल का नाम ड्रग केस में कैसे आया तो जानकारी के लिए बता दें कि रिया चक्रवर्ती को बॉलीवुड में रकुल प्रीत सिंह का दोस्त माना जाता है और रिया ने ही एनसीबी से पूछताछ में रकुल प्रीत सिंह का नाम लिया था। जिसके बाद उन्होंने ड्रग चैट वाली बात भी कबूली थी। बता दें कि इस केस में अपना नाम आने पर रकुल ने दिल्ली के हाई कोर्ट से मांग की थी कि उनके खिलाफ ड्रग्स मामले में मीडिया रिपोर्ट को रोका जाए क्योंकि मीडिया में चलाई जा रही खबरों से उनकी इमेज काफी खराब हो रही हैं।

Related News