28 APRSUNDAY2024 8:03:31 PM
Nari

देखिए R Madhavan का आलीशान घर, बालकनी में उगाते हैं पपीते से लेकर करेले की सब्जियां

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 01 Jun, 2021 05:07 PM
देखिए R Madhavan का आलीशान घर, बालकनी में उगाते हैं पपीते से लेकर करेले की सब्जियां

बाॅलीवुड एक्टर आर. माधवन आज 51 साल के हो गए हैं। आर. माधवन ने टीवी सीरियल्स से अपने करियर की शुरुआत की थी और बॉलीवुड में 'तनु वेड्स मनु' और '3 ईडियट्स' जैसी सुपरहिट्स फिल्म देकर अपने नए लाखों फैन बनाएं। लेकिन माधवन जितने शानदार एक्टर है उतने ही साधारण इंसान भी हैं, उनके घर को देखना भी कम दिलचस्प नहीं हैं। 

बतां दें कि माधवन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और समय-समय पर अपने घर की फोटो और वीडियो शेयर करते रहते हैं। हाल ही में आर. माधवन ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने घर के कुछ शानदार वीडियो फैन्स के साथ शेयर किए हैं।  एक वीडियो में देखा जा सकता है कि आर. माधवन की घर की बालकनी में करेला और पपीता के पेड़ लगे हुए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)

बालकनी में सब्जियां और फल उगाने का तरीका फैन्स को भाया-
इतना ही नहीं, उनकी बालकनी के इस बगीचे में अनार भी लगे हुए हैं।  दिलचस्प यह है कि वह हाई राइस बिल्डिंग में रहते हैं और उन्होंने वहां यह शानदार बगीचा भी बनाया है। इस तरह माधवन का यह बालकनी में सब्जियां और फल उगाने का तरीका फैन्स को खूब पसंदा आया है। 

इस फिल्म में जल्द आएंगे नज़र-
करियर की बात करें तो आर. माधवन की अगली फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट ' है। इस फिल्म में भारतीय स्पेस साइंटिस्ट द्वारा मंगल पर पहले ही अटेम्प्ट में पहुंचने की कहानी दिखाई जाएगी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)

अगर आप भी बागवानी का शौक रखते है तो कुछ इस रह घर को सजा सकते हैं।-

-घर की बालकनी में अक्सर हम खिलौने या साइकिल और अन्या सामान रख देते हैं लेकिन इसके बज़ाय आप यहां इनडोर पौधे लगाएं, जैसे कि एरिका पाम, मनी प्लांट, क्रिटोन के पौधे, एलोवीरा, रबड़ प्लांच, आदि से घर की बालकानी को सजा सकते हैं।

-आप लिविंग रुम में भी पौधे रख सकते हैं, इन पौधों को इनडोर पौधे कहा जाता है। लेकिन यहां ये भी ध्यान दें कि बहुत तेज और कठोर रोशनी वाली जगह भी न हो क्योंकि तेज रोशनी से पौधे के पत्ते सूखकर पीले पड़ने लगते हैं और जल जाते हैं।

-घर के अंदर रखे पौधों में भी नियमित मात्रा में पानी डालें और उससे पहले यह पता कर लें कि उस पौधे को ज्यादा पानी की आवश्यकता है या कम या फिर  पौधा कई दिनों तक बिना पानी के भी रह सकता है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)

Related News