29 APRMONDAY2024 10:56:54 AM
Nari

बेकाबू होते कोरोना पर पंजाब सरकार हुई सख्त, डेली नाइट लॉकडाउन के साथ शाम 6 बजे बंद होंगे सभी बाजार

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 26 Apr, 2021 09:54 PM
बेकाबू होते कोरोना पर पंजाब सरकार हुई सख्त, डेली नाइट लॉकडाउन के साथ शाम 6 बजे बंद होंगे सभी बाजार

पंजाब में बेकाबू होते कोरोना केस को देखते हुए यहां की राज्य सरकार ने  "डेली नाइट लॉकडाउन" का ऐलान कर दिया है। भारत में कोरोना महामारी की स्थिति इस समय बेहद भयावह बनी हुई है। पिछले पांच दिनों से देश में रोजाना संक्रमण के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में देश में कुल 22.5 लाख से ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं। 
 

वहीं पंजाब में कोरोना पर काबू पाने के लिए अब सोमवार से शुक्रवार तक शहरों में बाजार 6 बजे से सुबह पांच बजे तक बंद रहेंगे. जबकि गांव में सभी दुकानें शाम पांच बजे बंद तक करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही पंजाब में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की गई है। बतां दें कि यह जानकारी पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने कैबिनेट बैठक के बाद दी।
 

बतां दें कि पंजाब में भी पिछले कई दिनों से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही थी। पिछले 24 घंटों में पंजाब में कोरोना के 7014 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 76 लोगों की मौत हो गई है. पंजाब में सबसे ज्यादा खराब हालात लुधियाना, मोहाली और जालंधर के हैं. जहां लुधियाना में 1389, मोहाली में 893 और जालंधर में 648 कोरोना के नए मामले देखने को मिले। वहीं, पिछले एक हफ्ते में पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक है।

Related News