26 NOVTHURSDAY2020 4:05:18 PM
Nari

ओडिशा में कोविड-19 अस्पताल बनाने की तैयारी शुरु

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 29 Mar, 2020 02:21 PM
ओडिशा में कोविड-19 अस्पताल बनाने की तैयारी शुरु

2020 की  सबसे बड़ी महामारी कोरोना वायरस को रोकने को लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। सरकारें लोगों के लिए योजनाएं बना रही है, स्टार्स लोगों की मदद कर रहे हैं और लोग घरों से बाहर नही आ रहे है। एक तरह से सब लोग कड़ी से कड़ी जोड़कर इस महामारी को खत्म करने का प्रायस कर रहे है। 

World Health Organization names the new coronavirus: COVID-19

 लॉकडाउन किए जाने के बीच कोविड-19 वायरस ओडिशा में तीसरे चरण में कदम रख दिया है। स्थिति को देखते हुए 15 दिन के अन्दर राज्य सरकार ने 970 बेड वाले दो विशेष कोविड-19 अस्पताल खोलने के लिए एक दिन पहले ही करारनामा हस्ताक्षर किया है। वहीं शनिवार को और 600 बेड वाले अस्पताल बनाने के लिए सरकार ने निर्णय लिया है। 

अब ऐसे में जो अस्पताल खुलेंगे उनमें क्या सुविधाएं होगी , खबरों की माने तो कटक जिला के टांगी ड्रिम्स इंजीनियरिंग कालेज परिसर में विशेष कोविड-19 अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया है।  अस्पताल में 100 आईसीयू बेड होगे जबकि 500 सामान्य बेड रहेंगे। इस अस्थाई अस्पताल के लिए पूरे ड्रिम्स कैंपस को राज्य सरकार ने अपने हाथ में ले लिया है। कालेज हास्टल के 304 रूम एवं बालिका हास्टल के 130 रूम को इसके लिए उपयोग किया जाएगा। एकेडिमिक ब्लाक इत्यादि को आईसीयू, ओपीडी काउंटर, लाबोरेटरी एवं लर्निंग के तौर पर प्रयोग किया जाएगा। 

Teamwork at hospital - CLOSLER - CLOSLER

अब ऐसे में डाक्टर एवं मेडिकल कर्मचारी एक ही कैंपस में रहेंगे। वहीं से वह लोगों का इलाज करेंगे।

Related News