30 NOVMONDAY2020 1:31:02 AM
Nari

आखिर क्यों डिंपल गर्ल प्रीति ने ठुकराई थी 600 करोड़ की प्रॉपर्टी?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 02 Sep, 2020 05:19 PM
आखिर क्यों डिंपल गर्ल प्रीति ने ठुकराई थी 600 करोड़ की प्रॉपर्टी?

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा पिछले काफी समय से फिल्मों से दूर हैं। प्रीति सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। वह इन दिनों ऑग्रेनिक खेती को बढ़ावा दे रही है जिसकी वीडियो वह अक्सर शेयर करती रहती है। प्रीति ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन एक वक्त एेसा भी था जब प्रीति जिंटा बीबीसी के लिए आर्टिकल्स भी लिखा करती थीं। कहा जाता है कि एक बार तो प्रीति ने 600 करोड़ की संपत्ति भी छोड़ दी थी।

प्रीति ने ठुकराई थी 600 करोड़ की प्रॉपर्टी

खबरों की मानें तो जब कमाल अमरोही के बेटे शानदार अमरोही ने दुनिया को अलविदा कहा तो वह अपनी 600 करोड़ की प्रॉपर्टी प्रीति जिंटा के नाम करना चाहते थे लेकिन एक्ट्रेस ने मना कर दिया। खबरों के मुताबिक, 'कमाल अमरोही स्टूडियो' (Kamal Amrohi Studio)के मालिकाना हक को लेकर उनके बच्चों के बीच काफी विवाद हुआ था और प्रीति ने शानदार अमरोही की काफी मदद की थी। जिस वजह से वो प्रीति को गोद ली बेटी मानते थे और इसी वजह से वो अपना सब कुछ उन्हें देना चाहते थे, लेकिन प्रीति ने 600 करोड़ की संपत्‍ति लेने से इंकार कर दिया था। यहां आपको बता दें कि प्रीति जिंटा ने साल 2009 में ऋषिकेश के एक अनाथाश्रम की 34 लड़कियों को गोद लिया था जिनका लालन-पालन वह आज भी कर रही हैं।

बचपन में खोए मां-बाप

शिमला की खूबसूरत वादियों में जन्मी प्रीति जिंटा ने छोटी उम्र में ही अपने पिता को खो दिया था। जब प्रीति जिंटा 13 साल की थी उस वक्त उनके पिता दुर्गानंद जिंटा का एक एक्सीडेंट में निधन हो गया था। पति की मौत के सदमें में प्रीति की मां नीलप्रभा भी दो साल तक बेड पर रहीं और वहीं जब प्रीति 15 साल की हुईं तो उनकी मां ने भी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। मगर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और यहीं वजह है कि आज इस मुकाम पर है।


डिंपल गर्ल ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। उसी दौरान एक पार्टी के दौरान उनकी मुलाकात एक एड निर्देशक से हुई, और उन्होंने उन्हें अपनी एड एजेंसी से एक विज्ञापन करने की सलाह दी। फिर प्रीति ने लिरिल साबुन और परक चॉकलेट जैसे एड किए। फिल्म दिल से प्रीति ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। पहली फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान थे। फिल्म सोल्जर में वह लीड एक्ट्रेस दिखाई दी,जोकि सुपरहिट हुई थी। महज 2 साल के अंदर ही प्रीति जिंटा बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में शामिल हो गईं। इसके बाद प्रीति ने एक से बढ़कर एक फिल्में की और बड़े पर्दे पर खूब राज किया लेकिन जब फिल्मों का फ्लॉप होनी शुरु हुई तो प्रीति अचानक फिल्मों से गायब होने लगीं।

 

41 साल की उम्र में की शादी

फिल्मों के अलावा प्रीति जिंटा का क्रिकेट से भी खास लगाव रहा है। प्रीति जिंटा का नाम युवराज सिंह, ब्रेट ली और डेविड मिलर जैसे कई क्रिकटरों के साथ जुड़ चुका है लेकिन उन्होंने शादी 2016 को जीन गुडइनफ से की थी। उस वक्त प्रीति की उम्र 41 साल की थी। दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी की थी। दोनों की शादी की तस्वीरें ही 6 महीने बाद सामने आई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रीति  और जीन की पहली मुलाकात अमेरिका में एक ट्रिप के दौरान हुई थी। जीन हमेशा प्रीति को सपोर्ट करते हैं। दोनों अपनी शादीशुदा लाइफ में बेहद खुश है।

 

Related News