28 MARSATURDAY2020 8:38:23 PM
Nari

एक-दूजे के लिए बने हैं इन राशि के लोग, जानिए अपना परफेक्ट मैच!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Feb, 2020 03:50 PM
एक-दूजे के लिए बने हैं इन राशि के लोग, जानिए अपना परफेक्ट मैच!

शादी से पहले लड़का-लड़की की कुंडली व गुण मिलाए जाते हैं। हालांकि कुछ लोग राशि में भी विश्वास रखते हैं और शादी से पहले अपने पार्टनर की राशि भी मैच करते हैं। अगर आप भी ऐसा लाइफपार्टनर साथ हैं, जो पूरी जिंदगी आपका ख्याल रखें और जो आपके लिए परफैक्ट मैच हो तो राशि के अनुसार आप अपना पार्टनर चुन सकते हैं।

जी हां, कुछ राशियों के मैच ऐसे हैं जो उन्हें परफेक्ट जोड़ीदार बनाते हैं। हम आज आपको ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में बताएंगे, जो एक-दूसरे के लिए ही बनी होती है।

मेष राशि और धनु राशि

मेष और धनु राशि के लोग एक-दूसरे के लिए बिल्कुल परफेक्ट मैच होते हैं। इन दोनों राशियों की सोच, बातें व स्वभाव एक-दूसरे से काफी मेल खाता है। यही नहीं, इस राशि के लोग एक-दूसरे के साथ कभी बोर नहीं होते।इनके रिश्ते में हमेशा लव एंड फन बना रहता है।

PunjabKesari

कुंभ राशि और मिथुन राशि

इन दोनों की राशियों को खुलकर जीना पसंद होता है और हमेशा अपने रिश्ते में रोमांच बनाए रखते हैं। यही नहीं, यह अपने पार्टनर की भावनाओं की कद्र भी करते हैं। यही कारण है कि इनके रिश्ते में कभी कोई दरार नहीं आती।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि

ये दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर बहुत वफादार और स्मार्ट होते हैं। खास बात तो यह है कि दोनों अलग-अलग स्वभाव होने के बावजूद भी एक-दूसरे के साथ सुखी जीवन व्यतीत करते हैं। राशि के हिसाब से ये बेस्ट कपल माने जाते हैं। 

PunjabKesari

तुला राशि और सिंह राशि

अगर यूं कहें कि इनकी जोड़ी स्वर्ग में बनी होती है तो यह कहना गलत नहीं होगा। दोनों ही राशियों के लोग अपने पार्टनर की भावनाओं को अच्छी तरह समझते हैं और प्यार जताने का भी कोई मौका नहीं छोड़ते। यही नहीं, इन्हें अच्छी तरह पता है कि अपने पार्टनर को कैसे खुश रखना है। प्यार के मामलें में ये मिसाल भी कायम करते हैं।

कन्या राशि और मकर राशि

इन दोनों ही राशियों के लोग बहुत ही जिम्मेदार होते हैं। अगर इनके बीच कभी कोई झगड़ा हो भी जाए तो यह उसे तुरंत हल कर लेते हैं। इनका मैच  इमोशनल, रोमांटिक और प्रैक्टिकल इन तीनों क्वालिटियों में खरा उतरता है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News