06 JULWEDNESDAY2022 6:35:32 AM
Nari

रेप कल्चर को प्रमोट कर रहा ये शर्मनाक ऐड... बॉडी स्प्रे Shot के इस विज्ञापन को देख भड़के लोग

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Jun, 2022 03:16 PM
रेप कल्चर को प्रमोट कर रहा ये शर्मनाक ऐड... बॉडी स्प्रे Shot के इस विज्ञापन को देख भड़के लोग

कहा जाता है कि समाज लोगों से बनता है और सभी मिलकर अपनी सोच को बदल लें तो समाज भी बदल जाएगा। लेकिन एक ऐड को देखकर तो ऐसा लग रहा है कि हम लोगो की सोच को और खराब कर रहे हैं। बॉडी स्प्रे ब्रांड लेयर के शॉट बॉडी स्प्रे ऐड में रेप कल्चर को साफ तौर पर बढ़ावा दिया जा रहा है, जिसे लेकर लोग बेहद नाराज हैं। 


कंपनी की ओर से दो ऐड शेयर की गई है , जिसे लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया है। पहले ऐड में चार लड़के बोलते  हैं हम चार ये सिर्फ एक तो "शॉट" कौन लेगा। इस दौरान वहां खड़ी लड़की डर जाती है और चारों लड़कों को मुड़ेर देखती है तो वह मॉल पर पड़ी "शॉट" की बोलत को लेकर बात करते दिखाई देते हैं। 


लेयर शॉट का दूसरा ऐड भी विवादों से भरा हुआ है। इसमें दिखाया गया है कि एक लड़के के चसर दोस्त कमरे में घुसते हैं और डबल मीनिंग सवाल करते हैं। ये लड़का बेहद ही भद्दा सवाल पूछते हुए बोलते हैं कि लगता है शॉट मारा, अब हमारी बारी है। इस ऐड में भी लड़की सहम सी जाती है लेकिन बाद में पता चलता है कि ये लड़के कमरे में रखे शॉट परफ्यूम की बात कर रहे होते हैं। 

PunjabKesari
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी इस ऐड का विरोध जताया है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- ये शर्मनाक विज्ञापन रेप कल्चर को बढ़ावा दे रहा है।कल्पना कीजिए कि लाखों युवा प्रतिदिन कई बार टेलीविजन पर इस बकवास  ऐड को देख रहे हैं। स्वाति ने लिखा- हम इस कंपनी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

PunjabKesari
स्वाति के अलावा सोशल मीडिया यूजर भी काफ भड़के नजर आ रहे हैं।  एक यूजर ने लिखा, 'विज्ञापन के लिए कुछ तो नियम होने चाहिए। ये ऐड वास्तव में घृणित है। एक पल के लिए मुझे जो डर लगा, वह असली था। लाखों महिलाओं के डर पर एक विज्ञापन बनाना जाना.. खतरनाक है।'

Related News