29 APRMONDAY2024 8:42:14 PM
Nari

सिटी ऑफ रोमांस Paris बना खटमलों का अड्डा! लोगों में दहशत का माहौल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 03 Nov, 2023 06:46 PM
सिटी ऑफ रोमांस Paris बना खटमलों का अड्डा! लोगों में दहशत का माहौल

पेरिस के नाम सुनते ही दिल में रोमांस के तार बज जाते हैं। हनीमून के लिए भी ये जगह लोगों में बहुत फेमस है। लेकिन अब इस खूबसूरत से शहर को शायद किसी की नजर लग गई है क्योंकि इन दिनों यहां पर खटमलों का बढ़ता आतंक देखने को मिल रहा है। public transport,से लेकर hotels, सिनेमाघरों और लोगों के घरों तक में खटमल की संख्या बढ़ती जा रही है, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। बता दें लगभग 11 महीने पहले ये यहां पर खटमलों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंता शुरू हुई थी। वहीं 2024 में फ्रांस ओलंपिक की मेजबानी करने वाला है, यहां पर पूरे देश से एथलीट यहां पहुंचेगी, जिससे फ्रेंच सरकार को और ज्यादा चिंता में डाला हुआ है। 

PunjabKesari

खटमल से जंग की तैयारी में हैं फ्रांस की सरकार

रिपोर्ट्स की मानें तो दिसंबर के महीने में क्रॉस-पार्टी बिल पेश कर विपक्ष पार्टी से  खटमलों का खात्मा करने पर सुझाव लेंगे, जिसके बाद खटमलों के खात्मे पर जोरो- शोरों से काम किया जाएगा। वहीं तब तक सरकार पेरिस के नागरिकों को 2000 से 3000 यूरो तक का भुगतान कर रही है, ताकि वो खटमलों के संक्रमण से जूझ सकें और अपने घर में सुरक्षित रहें।

PunjabKesari

ना करें इस समय पेरिस जाने की गलती

बता दें यहां पर खटमलों का आंतक इतना बढ़ गया है कि खटमल-मच्छरों का खात्मा करने वाली कंपनियों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं और कहा है कि वह काबू नहीं कर पा रहे हैं। ये शहर के पब्लिक जगहों में भी फैले गुए हैं इसलिए समझदारी इसी में हैं कि अगर आप इस समय पेरिस जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये कैंसिल कर दें। क्योंकि आप घूमने का मजा तो नहीं ले पाएंगे, बल्कि खटमल के काटने से बीमार पड़ सकते हैं और आपकी पूरी ट्रिप खराब हो जाएगी। इसलिए फिलहाल के लिए पेरिस से दूरी ही बना कर रखें।

PunjabKesari

Related News