29 APRMONDAY2024 4:57:18 AM
Nari

भारत का दूल्हा और पाकिस्तान की दुल्हन, Visa ना मिलने पर हुआ Online निकाह

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Aug, 2023 12:15 PM
भारत का दूल्हा और पाकिस्तान की दुल्हन, Visa ना मिलने पर हुआ Online निकाह

बॉर्डर पार शादी करना इन दिनों नया ट्रेंड बन गया है। भले ही भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के साथ रिश्ते अच्छे न हो लेकिन हाल ही के दिनों में पाकिस्तान और भारत के लोग आपस में शादियां करके खूब सुर्खियां बटौर रहे हैं। पहले सीमा हैदर, इसके बाद अंंजू और अब जोधपुर के वकील ने कराची की एक लड़की से ऑनलाइन शादी कर ली है। दोनों की शादी ऑनलाइन हुई है और पूरे पांरपरिक तरीके से रचाई गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों की शादी पिछले हफ्ते हुई है।

कराची की अमीना ने रचाई भारतीय लड़के से शादी 

राजस्थान के जोधपुर में रहने वाले अरबाज ने सेहरा बांधकर अपने परिवार वालों और रिश्तेदारों के साथ घोड़ी पर बैठकर शादी की है। वह सज-धजकर बैंड बाजा बारात लेकर नाचते हुए जोधपुर एक भवन में पहुंचे और वहां पर कराची की अमीना के साथ ऑनलाइन शादी की है। इस मौके पर अरबाज के शहर के काजी भी मौजूद थे। दोनों की शादी को कराची और जोधपुर के शहरों में बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन पर भी दिखाया गया था। 

PunjabKesari

वीजा नहीं मिला तो की ऑनलाइन शादी 

अरबाज के पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि- 'पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों के जरिए हमने पहले ही रोका कर लिया था और अमीना का वीजा लगने का इंतजार कर रहे थे फिर जब वीजा लगने की प्रक्रिया में देरी हुई तो हमने तय कर लिया कि इन दोनों का ऑनलाइन ही निकाह  करवा दिया जाए।'

सीमा पार से हुई तीसरी शादी

इसके अलावा अरबाज के पिता का मानना है कि भले ही भारत और पाकिस्तान के रिश्ते अच्छे न हो लेकिन सीमा पार से होने वाली शादी के संबंधों पर इसका ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा है इसके कारण बताते हुए उन्होंने बताया कि दोनों देशों में लोगों के रिश्तेदार रहते हैं। उन्होंने कहा कि - 'अब हम अमीना के वीजा का इंतजार करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि वीजा मिलना आसान हो जाना चाहिए क्योंकि दोनों की शादी हो चुकी है।' 

PunjabKesari

अभी भारत आने में लगेगा अमीना को समय 

भले हो दोनों की शादी ऑनलाइन हुई है परंतु अभी भी पाकिस्तानी दुल्हन अमीना अपने ससुराल जोधपुरी नहीं आ पाई हैं क्योंकि इसके लिए उसे इमीग्रेशन की पूरी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। इसके अलावा दुल्हन ने पाकिस्तान के कराची में अपने परिवार की मौजूदगी में ऑनलाइन शादी रचाई है। इससे दोनों परिवारों में खुशी का माहौल भी है परंतु अभी अमीना को भारत आने में समय लगेगा क्योंकि कानूनी और वीजा संबंधी कई चीजें बाकी है। 

PunjabKesari

Related News