29 APRMONDAY2024 6:48:43 PM
Nari

नेल आर्ट के लिए अब पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, इस तरह करें खुद ट्राई

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 16 Apr, 2024 11:27 AM
नेल आर्ट के लिए अब पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, इस तरह करें खुद ट्राई

महिलाओं को खूबसूरत और स्टाइलिश दिखना बेहद पसंद होता है जिसके लिए वह अपने अच्छे कपडे़, लेटेस्ट हेयर स्टाइल से लेकर अपने नाखूनों तक का खास ख्याल रखती हैं। आज कल नेल आर्ट का हर लड़की को बेहद शौंक है। नेल आर्ट की मदद से ना सिर्फ आपके हाथ खूबसूरत लगते हैं बल्कि आपकी पुरी लूक इससे बदल जाती है। लेकिन हमेशा पार्लर जाकर नेल आर्ट करवाना काफी महंगा पड़ता है ऐसे में हम आपको आज घर पर ही बेहद आसान तरीके से नेल आर्ट करने के कुछ खास तरीके बताएंगे जिससे आप भी घर पर अपनी पसंद की नेल आर्ट कर सकती हैं।

PunjabKesari


नेलपेंट रिमूवर

नये नेल आर्ट को बनाने के लिए पुराने वाले को हटाना भी जरूरी होता है। इसलिए इसके लिए अच्छी क्वालिटी का नेलपेंट रिमूवर रखें। जो नाखूनों की सेहत को नुकसान ना पहुंचाता हो। उम्मीद है कि नेल आर्ट के लिए ये टिप्स आपके काफी काम आएंगे।

डॉटिंग टूल

नेल पॉलिश मोटा होने के कारण आप उससे कोई छोटी डिजाईन नहीं बना सकते। डॉटिंग टूल से आप नाखूनों पर छोटे-छोटे बिंदु या किसी भी प्रकार के छोटे-छोटे डिज़ाइन बनाना सकते सकता है। इसकी निब आपको ब्रश से नेल पेंट लगाते समय होने वाले तनाव से भी निजात दिलाता है।


टोपकोट और बेसकोट

नेल आर्ट को करवाने से पहले अच्छी क्वालिटी और जल्दी सूखने वाला टोपकोट लगाना जरूरी हो गया है। आपको बता दें टोपकोट की मदद से आप अपने नाखूनों पर शाइन ला सकती है। अपने नेल्स के हिसाब से बेसकोट शामिल करें। आपके नाखूनों को अगर कैल्शियम की जरुरत है तो कैल्शियम बिल्डर की हेल्प लेनी चाहिए।

स्ट्रिपिंग टेप

मेनीक्योर के दौरान स्ट्रिपिंग टेप भी आपके बेहद काम आ सकती है। इस बेहद पतली स्ट्रिपिंग टेप की मदद से आप कई बेहतरीन डिजाइन सिर्फ कुछ ही सेकंड में आसानी से बना सकती हैं। इसके अलावा अगर आप बिना किसी गड़बड़ के ग्राफिक डिजाइन अपने नेल्स पर बनाना चाहती हैं तो ऐसे में कलरफुल स्ट्रिपिंग टेप का इस्तेमाल करना यकीनन अच्छा आईडिया है।

PunjabKesari

कैंची

नेल आर्ट में नाखूनों पर कई छोटी-छोटी चीजें लगाई जाती हैं। जिनकी मदद से अलग-अलग डिजाइन बनाए जाते हैं। इन छोटी-छोटी चीजों को काटने के लिए आपको एक धारदार और छोटी कैंची की जरूरत पड़ेगी। इसलिए इसे भी नेल आर्ट किट में जरूर शामिल करें।

टूथपिक

आपको बता दें नाखूनों पर एसेसिरिज लगाने के लिए टूथपिक का यूज़ करना बिलकुल सही है एसेसिरिज लगाने के लिए इसकी हेल्प से आप आसानी से एसेसिरिज लगा सकते है। इसके साथ ही यह डॉट बनाने में भी काफी अच्छा साबित होता है।

स्ट्रिपर ब्रश

आप या तो किसी भी ब्यूटी स्टोर से स्ट्रिपर ब्रश ले सकती हैं या अपने नाखूनों पर थिन पेंट ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह स्ट्रिपर ब्रश नेल्स पर पतली लाइन्स बनाने में आपकी मदद करेगा। हालांकि जब आप सकी मदद से नेल आर्ट बनाएं तो यह सुनिश्चित करें कि आप अपने ब्रश को यूज करने से पहले नेल पॉलिश रिमूवर से अच्छी तरह से साफ करें।

नेल पेंट करेक्शन पेन

जब आप शुरुवात में खुद से अपने नाखुनो पर नेल पेंट लगाएंगी तो गलतियाँ होना स्वाभाविक है। इन गलतियों से आपके नाख़ून का लुक ख़राब हो सकता है। नेल पेंट करेक्शन पेन गलतियों को सुधारने में मदद करेगा। इसकी पतली नोक नाखूनों के किनारों को फिनिशिंग देने में मदद करेगी।

PunjabKesari

ट्वीज़र

अब आप सोचेंगी कि ट्वीजर का नेल आर्ट में क्या काम। दरअसल, इसकी मदद से आप नेल आर्ट के दौरान कुछ बेहद छोटे सामानों को आसानी से उठाकर अपने नेल्स पर यूज कर सकती हैं और नेल आर्ट डिजाइन को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकती हैं।

Related News