19 APRFRIDAY2024 6:41:22 PM
Life Style

मैम, आपने नहीं पहना स्मार्ट कैजुअल...  साड़ी पहनने पर इस रेस्टोरेंट में महिलाओं की No Entry

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 23 Sep, 2021 05:15 PM
मैम, आपने नहीं पहना स्मार्ट कैजुअल...  साड़ी पहनने पर इस रेस्टोरेंट में महिलाओं की No Entry

भारतीय संस्कृति एवं हिन्दू परम्परा में महिलाओं का प्रमुख परिधान साड़ी मानी जाती है।  त्योहार व शादियों के लिए आम महिलाओं से  लेकर बडी बडी एक्ट्रेस तक हर किसी की पहली पसंद साड़ी है।  अगर ऐसे में आपको कोई साड़ी पहनने पर रेस्टोरेंट में आने ना दे तो आपको कैसा लगेगा। सुनने मे अजीब लग रहा है ना, लेकिन ऐसा कुछ हुआ है एक महिला के साथ। 

 

दिल्ली के एक पॉश एरिया में स्थित रेस्टोरेंट में गई एक महिला को इसलिए एंट्री नहीं मिली क्योंकि उन्होंने साड़ी पहन रखी थी। इस हैरान कर देने वाली घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें महिला को अंदर ना जाने के लिए रोका जा रहा है। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि मैनेजर कहता है-  मैम, हम आपको स्मार्ट कैजुअल अलाउ कर रहे हैं लेकिन साड़ी पहनकर भीतर जाने की अनुमति नहीं है।

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि पेशे से जर्नलिस्ट महिला बेटी का जन्मदिन मनाने दिल्ली के अक्विला रेस्टोरेंट में गई थी, जहां उनके साथ यह सुलूक हुआ। महिला ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा- अक्विला रेस्तरां में साड़ी की अनुमति नहीं है, क्योंकि भारतीय साड़ी अब एक स्मार्ट पोशाक नहीं है। स्मार्ट आउटफिट की ठोस परिभाषा क्या है कृपया मुझे बताएं। कृपया स्मार्ट पोशाक को परिभाषित करें, ताकि मैं साड़ी पहनना बंद कर दूं।'

PunjabKesari

इस वीडियो पर लेखिका शेफाली वैद्य ने कमेंट किया कि- ‘ये कौन तय कर रहा है कि साड़ी ‘स्मार्ट वियर’ नहीं है?  मैंने अमेरिका, UAE के साथ-साथ UK के मशहूर रेस्तरा में साड़ी पहनी है। मुझे किसी ने नहीं रोकाऔर कोई अक्वीला रेस्तरांभारत में एक ड्रेस कोड बना कर तय कर रहा है कि साड़ी स्मार्ट नहीं है! यह आश्चर्यजनक है। 

PunjabKesari

हालांकि अक्विला ने  अपने इंस्टाग्राम पर दो वीडियो पोस्ट कर ये बताने की कोशिश की कि उनके यहां महिलाओं को साड़ी पहनकर आने की अनुमति दी जाती है। वीडियो में साड़ी पहने महिलाएं भी रेस्त्रां में जाती हुई नज़र आ रही है। इसके अलावा रेस्त्रां स्टाफ का आरोप है कि पहले महिला ने स्टाफ को थप्पड़ मार। इसके बाद उन्हें रोकने के लिए, अक्विला स्टाफ की ओर से साड़ी वाली बात कही गई। 

Related News