25 APRTHURSDAY2024 9:28:38 PM
Nari

Beauty With Brain: मिस इंडिया फाइनलिस्ट रही मॉडल ने बिना कोचिंग क्रैक की UPSC परीक्षा

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 05 Aug, 2020 06:29 PM
Beauty With Brain: मिस इंडिया फाइनलिस्ट रही मॉडल ने बिना कोचिंग क्रैक की UPSC परीक्षा

बीतें दिनों UPSC यानि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित किया। इसमें बहुत से बच्चों ने अपनी मेहनत के चलते अच्छे रंक हासिल किए वहीं इस परीक्षा का रिजल्ट इस बार खूब चर्चा में है और उस की वजह है मिस इंडिया कॉनटेस्ट की फाइनलिस्ट ऐश्वर्या श्योराण। आपको बता दें कि ऐश्वर्या श्योराण 2016 के मिस इंडिया कॉनटेस्ट की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। 

PunjabKesari

पेशे से मॉडल ऐश्वर्या ने सिविल सर्विर्सेज के एग्जाम को पहली ही बार क्रैक कर लिया। हालांकि यह सब जानते हैं कि इन एग्जाम को क्रैक करना इतना आसान नहीं होता है इस एग्जाम को पास करने के लिए बच्चें कईं बार ट्राइ करते हैं और बहुत सी जगहों से कोचिंग भी लेते हैं लेकिन ऐश्वर्या ने इस एग्जाम को बिना किसी कोचिंग के ही पास किया। इसकी जानकारी फैमिना मिस इंडिया के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की गई है। आपको बता दें कि इस परीक्षा में  ऐश्वर्या ने  93वां रैंक हासिल किया है। 

मां चाहती थी मैं मिस इंडिया बनूं

वहीं खबरों की मानें तो ऐश्वर्या की मां ने उन्हें यह नाम दिया था क्योंकि वह चाहती थी कि उनकी बेटी मिस इंडिया बनें वहीं ऐश्वर्या ने भी अपनी मां के सपने को पूरा करने की पूरी कोशिश की और अपनी मेहनत से मिस इंडिया के 21 स्ठान पर फाइनलिस्ट की जगह बनाई। 

PunjabKesari

मॉडलिंग से लिया ब्रेक

वहीं ऐश्वर्या के अनुसार वह हमेशा से यूपीएससी की परीक्षा को क्रैक करना चाहती थी और इस वजह से उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर से ब्रेक लिया ताकि वह अपने एग्जाम की तैयारी कर सकें। 

बिना कोचिंग के पास किया एग्जाम

वहीं अगर हम ऐश्वर्या की मानें तो उन्होंने इस एग्जाम को पास करने के लिए कोई भी कोचिंग नहीं ली और बिना कोचिंग के ही इस एग्जाम को पास किया। 

करनी पड़ी कड़ी मेहनत 

वहीं इस एग्जाम को क्लीयर करने के लिए ऐश्वर्या को बाकी बच्चों की तरह सोशल मीडिया से दूरी बनानी पड़ी और अगर हम ऐश्वर्या की मानें तो उन्होंने अपना फोन, सोशल मीडिया, सब कुछ बंद रखा और इन सब का नतीजा यह आया है। ऐश्वर्या ने यह भी कहा कि ऐसा नहीं है कि उसे अचानक से ही पढ़ने में रूचि पैदा हुई बल्कि वह हर वक्त पढ़ती रहती थी। 
 

Related News