28 APRSUNDAY2024 1:47:05 AM
Nari

New Year में ये मेकअप लुक है परफेक्ट, चांद सा नूरानी लगेगा चेहरा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Dec, 2023 11:16 AM
New Year में ये मेकअप लुक है परफेक्ट, चांद सा नूरानी लगेगा चेहरा

न्यू ईयर आने वाला है। लोग पार्टी करने के मूड में हैं। वहीं महिलाएं किसी भी पार्टी में जाने से पहले मेकअप और कपड़ों पर खास ध्यान देती हैं। मेकअप तो काफी हद तक चेहरे को निखार देता है, जिससे कॉन्फिडेंस भी आता है। अगर आप भी न्यू ईयर में पार्टी करने का प्लान कर रही हैं और यहां से जानिए परफेक्ट मेकअप करने के टिप्स...

फेस करें साफ

किसी भी तरह के मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करना बहुत जरूरी है। इसके लिए आप कोई माइल्ड फेस क्लींजर का इस्तेमाल करके स्किन को अच्छी तरह से एक्सफोलिएट करें। एक्सफोलिशन आपकी त्वचा से डेड स्किन सेल्स खत्म करने में मदद करेगा।

PunjabKesari

प्राइमर और फाउंडेशन

मेकअप एक्सपर्ट के मुताबिक सर्दियों में ग्लॉसी मेकअप करने के लिए बेस सही होना चाहिए। सबसे पहले आप अपने चेहरे पर स्किन के अनुसार प्राइमर लगाएं ताकि मेकअप लंबे समय तक टिका रहे। इसके बाद अपने चेहरे पर ब्यूटी ब्लंडर की मदद से हाइड्रेटिंग लिक्विड फाउंडेशन अप्लाई करें।

ब्लश और हाईलाइटर

अपने चेहरे के कुछ हिस्सों को उभारना चाहती हैं तो ब्रॉन्जर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद अपने गालों पर पीच शेड का क्रीमी ब्लश अप्लाई करें। इसके साथ ही, माथे पर थोड़ा लिक्विड हाई लाइटर लगाएं और फिर इसे फ्लेयर ब्रश से स्मज करें।

PunjabKesari

मिनिमल आई मेकअप

नाइट में पार्टी करने के लिए गोल्ड या सिल्वर आईशैडो से बेहतर क्या हो सकता है। अपनी आंखों के ऊपर रोज गोल्ड या सिल्वर आईशैडो अप्लाई करें। इसके बाद आईशैडो पर आई- सेफ क्लियर लिप ग्लॉस या वैसलीन लगाएं ताकि आंखें चमके।

लिप्स को बनाएं शाइनी

सर्दियों में होंठों का हाइड्रेट रहना बहुत जरूरी है, तो लिप्सटिक लगाने से पहले होंठों पर हाइड्रेटिंग लिपबाम लगाएं। इसके बाद पीच शेड की लिपस्टिक लगाएं। इसके ऊपर हाई- शाइन लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

Related News