08 AUGMONDAY2022 1:32:09 AM
Nari

Makeup Tips: मास्क लगाने के बाद खराब हो जाता है मेकअप तो क्या करें?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Jan, 2022 10:38 AM
Makeup Tips: मास्क लगाने के बाद खराब हो जाता है मेकअप तो क्या करें?

कोरोना महामारी के कारण मास्क जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है लेकिन इसके कारण लड़कियों को काफी दिक्कत हो रही है। दरअसल, मास्क पहनने के कारण लड़कियों का मेकअफ खराब हो जाता है, जिसके कारण वो इसे लगाने से कतराती हैं। परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आपको मास्क भी नहीं उतारना पड़ेगा और मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहेगा। चलिए आपको बताते हैं कि मेकअप को मास्क के अंदर खराब होने से कैसे बचाएं?

आंखों फोकस करें

लिपस्टिक की बजाए आंखों के मेकअप पर फोकस करें। शिमरी आईशैडो लगाएं और काजल से आंखों को हाइलाइट करें। इसके अलावा वाटर प्रूफ मस्कारा लगाएं।

PunjabKesari

मैटिफाइंग कंसीलर लगाएं

चूंकि मास्क पहनना जरूरी है इसलिए डार्क सर्कल्स और चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने के लिए मैटिफाइंग कंसीलर से ढक लें।

लॉन्ग-लास्टिंग फाउंडेशन

अपनी स्‍किन टाइप के अनुसार, मास्क के साथ ऐसा फाउंडेशन चुनें, जो 12 से 24 घंटों तक टिका रहे। इससे आपको बार-बार टच-अप करने की टेंशन नहीं रहेगी।

लिपस्टिक की जगह चुनें ये ऑप्शन

लिपस्टिक की बजाए होंठों पर कोई अन्य लिप प्रोडक्ट जैसे बाम, टिंटेड लगाएं। इससे वो हाइड्रेटेड भी रहेंगे और आपका लुक भी बरकरार रहेगा।

PunjabKesari

ऐसी हो लिपस्टिक

. अगर आप लिपस्टिक लगाना ही चाहती हैं तो मैट प्रोडक्ट्स का यूज करें, जो लंबे समय तक टिकी रहे। क्रीमी या ग्लॉसी की बजाए लाइट वेट, मैट और स्मज प्रूफ लिपस्टिक चुनें।

. क्रीमी लिपस्टिक लगा रही हैं तो उसके ऊपर थोड़ा-सा ट्रांसलूसेंट पाउडर अप्लाई करें। इससे होठों को मैट और स्मज प्रूफ फिनिश मिलेगी।

मेकअप स्प्रे लगाना ना भूलें

फेस मास्क के साथ मेकअप करते समय सेटिंग स्प्रे लगाना ना भूलें।  मेकअप स्पंज को सेटिंग स्प्रे से गीला करके चेहरे पर लगाएं और मास्क लगाने से पहले इसे पूरी तरह सूखा दें।

Related News