24 JUNTHURSDAY2021 12:42:27 PM
Nari

लॉकडाउन के बाद इन बीच पर बनाएं घूमने का प्लान, दूर हो जाएगा WFH का सारा स्ट्रेस

  • Edited By neetu,
  • Updated: 26 May, 2021 07:47 PM
लॉकडाउन के बाद इन बीच पर बनाएं घूमने का प्लान, दूर हो जाएगा WFH का सारा स्ट्रेस

लॉकडाउन के कारण हर कोई घर में खुद को कैद समझ रहा है। कई लोग वर्कफ्रॉम होम भी कर रहे हैं। वहीं घर पर बंद रहने व काम का अधिक बोझ होने से कई लोग स्ट्रेस महसूस कर रहे हैं। ऐसे में हर बहुत से लोग लॉकडाउन के बाद कहीं घूमने का प्लान कर रहे होंगे। ताकि स्ट्रेस दूर हो सके। बात भारत में घूमने की करें तो यहां पर बहुत सी ऐतिहासिक जगहें, हिल स्टेशन, बीच आदि है। वहीं बीच पर घूमकर किसी का भी स्ट्रेस दूर होकर मन शांत हो सकता है। तो चलिए आज हम आपको भारत के पुडुचेरी के 4 फेमस बीचों के बारे में बताते हैं...

ऑरोविले बीच (Auroville Beach)

पुडुचेरी का ऑरोविले बीच पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय है। ऐसे में हर साल यहां पर भारी गिनती में लोग आते हैं। वहीं शनिवार और रविवार के दिन तो इस बीच में काफी भीड़ देखने को मिलती है। बीच का क्रिस्टल क्लियर वॉटर किसी का भी ध्यान आकर्षित करने का काम करता है। ऐसे में यहां आने वाले मिनटों में अपनी थकान भूल जाते हैं। ऐसे में लॉकडाउन के बाद पुडुचेरी के ऑरोविले बीच में घूमने का प्लान बनाना एकदम सही रहेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

प्रोमेनेड बीच (Promenade Beach)

घूमने के लिए प्रोमेनेड बीच भी काफी सही रहेगा। यह 1.2 किलोमीटर में फैला रेतीला बीच है। यहां पर आप शाम को सूर्य देखने का मजा उठा सकते हैं। यकीन मानिए इस बीच में घूमने का आपको अलग ही मजा आएगा। इसके अलावा बीच की वास्तुकला हर किसी का दिल जीतने का काम करता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

माहे बीच (Mahe Beach)

शांति व सुकून के पल बिताने के लिए पुडुचेरी का माहे बीच आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेगा। यहां बीच का नीला पानी, आसपास का हरियाली से भरे पेड़-पौधे देखकर किसी की भी थकान व स्ट्रेस मिनटों में दूर हो जाएगा। आप यहां पर पार्टनर, फैमिली व दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। माहे बीच में आप स्विमिंग और मछली पकड़ने का आनंद उठा सकते हैं। आप यहां पर फोटो क्लिक करके अपनी यादों को कैद कर सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

सेरेनिटी बीच (Serenity Beach)

खूबसूरती से भरा सेरेनिटी बीच हर किसी को आसानी से पसंद आएगा। असल में, बीच का नीला पानी और सफेद रेत किसी की भी ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का काम करते हैं। वहीं न्यूली मैरिड कपल्स के घूमने के लिए यह बीच एकदम परफेक्ट रहेगा। इसके अलावा आप बीच में राफ्टिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। बता दें, यहां पर राफ्टिंग की ट्रेनिंग भी दी जाती है। ताकि इसका अच्छे से मजा उठाया जा सके। 

PunjabKesari


PunjabKesari

Related News