03 MARWEDNESDAY2021 3:24:30 AM
Nari

राम जन्मभूमि पूजन: अयोध्‍या में बांटे गए खास 'रघुपति लड्डू'

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 05 Aug, 2020 05:30 PM
राम जन्मभूमि पूजन: अयोध्‍या में बांटे गए खास 'रघुपति लड्डू'

5 अगस्त यानि आज हजारों भक्तों का इंतजार खत्म हुआ। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पूरा हो चुका है। राम मंदिर का निर्माण कार्य तो शुरू हो चुका है और अब भक्तों को सिर्फ राम मंदिर बनने का इंतजार है। वहीं इस दौरान पटना के महावीर मंदिर न्यास समिति की ओर से इस शुभ अवसर पर सवा लाख 'रघुपति लड्डूओं' का भोग लगाया गया। 

PunjabKesari

खबरों की माने तो इनमें से 51 हजार लड्डू जन्मभूमि ट्रस्ट को भेंट कर दिए गए हैं और बाकी अयोध्या में भक्तों के बीच बांटे जा रहे है और वहीं जितने भी लड्डू बच जाएंगे उन्हें बिहार के ही 100 मंदिरों में बांट दिया जाएगा। यह लड्डू बिहार में बक्सर से लेकर सीतामढ़ी तक के 25 तीर्थस्थलों पर भेजने की खबरें आ रही है। 

वहीं आपको बता दें कि ये लड्डू गाय के शुद्ध देसी घी के बने हुए हैं। लड्डुओं को राम और हनुमान के भक्तों के बीच बांटा गया।वहीं महावीर मंदिर के ट्रस्टी आचार्य किशोरे कुनाल की मानें तो, ' ट्रस्ट ने पहले ही रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2 करोड़ रुपये दान कर दिए हैं, जबकि मंदिर निर्माण के लिए वो कुल 10 करोड़ रुपये दान करेंगे। '

PunjabKesari

वहीं किशोरे कुनाल की माने तो ये ,' इन्हें तिरुपति के प्रसिद्ध कारीगरों द्वारा शुद्ध देसी घी और बेसन से बने 'रघुपति लड्डू' का निर्माण हुआ है। वहीं आचार्य किशोर कुणाल ने कहा वह अयोध्या में भक्तों के लिए 'राम रसोई' भी मुफ्त में चला रहे हैं।

Related News