18 MAYSATURDAY2024 6:51:19 PM
Nari

Mahalaxmi Vrat में पीले धागे से करें ये 7 उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Sep, 2023 06:10 PM
Mahalaxmi Vrat में पीले धागे से करें ये 7 उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

22 सितंबर से महालक्ष्मी का व्रत शुरु होने जा रहा है। 6 अक्टूबर तक ये पावन पर्व चलेगा। इस दौरान आप मां लक्ष्मी की आराधना करते हुए पीले धागे से कुछ खास उपाय कर सकते हैं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन की इतनी वर्षा करेंगी कि 7 पीढ़ियों तक पैसों की कमी नहीं होगी....
किस्मत चमकाने के लिए

महालक्ष्मी व्रत के पहले दिन से आखिरी दिन तक के लिए घी की अखंड ज्योत जलाएं। कहते हैं इससे मां लक्ष्मी घर में वास करती हैं और दुर्भाग्य दूर होता है।

PunjabKesari

धन प्राप्ति के लिए

महालक्ष्मी व्रत के दिन देवी लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें। उसके बाद महालक्ष्मी नम: का जाप करते हुए कच्चे सूत में 16 गांठ लगाएं। हर गांठ पर कुमकुम और अक्षत लगाएं, फिर इसे देवी लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दें। पूजा संपन्न हो जाने के बाद इसे दाहिनी हाथ में पहनें। कहते हैं इससे 7 पीढ़ियों तक कभी धन की कमी नहीं होती।

नौकरी में तरक्की के लिए

नौकरी में प्रमोशन नहीं हो पा रही है, व्यापार भी फीका पड़ रहा है तो महालक्ष्मी व्रत से 16 तक रोजाना इसकी कथा सुनें। ध्यान रहे इस दौरान हाथ में 16 चावल के दाने लें। कथा पूरी होने के बाद शाम को ये चावल के दाने जल में डालकर चंद्रमा को अर्घ्य दें। ये उपाय तरक्की के लिए बेहद कारगर हैं।

PunjabKesari

धन और ऐश्वर्य के लिए

मां लक्ष्मी को पहले दिन खीर का भोग लगाए और फिर इसे 16 कन्याओं में बांट दें। इससे धन, ऐश्वर्य, संपदा का आशीर्वाद मिलता है। जो लोग 16 दिन व्रत नहीं रख पाते हैं, वो इस व्रत को पहले के 3 दिन भी कर सकते हैं।

सफल वैवाहिक जीवन के लिए

महालक्ष्मी व्रत के दौरान कमलगट्‌टे की माला से ऊँ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा। से 108 बार जाप करें। ये उपाय वैवाहिक जीवन में सौभाग्य और करियर में सफलता दिलाता है।

PunjabKesari

Related News