29 APRMONDAY2024 12:02:49 AM
Nari

सूर्य ग्रह बनेगा मजबूत रविवार को कर लें ये छोटे से अचूक उपाय, भगवान सूर्य होंगे प्रसन्न

  • Edited By palak,
  • Updated: 22 Jul, 2023 06:39 PM
सूर्य ग्रह बनेगा मजबूत रविवार को कर लें ये छोटे से अचूक उपाय, भगवान सूर्य होंगे प्रसन्न

हिंदू धर्म में ग्रहों की स्थिति मजबूत होना जरुरी है। वहीं ग्रहों की बात करें तो सूर्य को ग्रहों का राजा भी कहा जाता है। सूर्य ग्रह को कुंडली में यश, बल और मान-सम्मान का प्रतीक भी माना जाता है। अगर कुंडली में यह ग्रह कमजोर हो तो व्यक्ति को जिंदगी में कई तरह की परेशानियां का समाना करना पड़ सकता है। सूर्य दोष होने के कारण कुंडली में भी व्यक्ति को असफलता मिलती है। ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, यदि आप इसे ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं तो रविवार को कुछ उपाय कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

सूर्य देव को चढ़ाएं ये चीजें 

यदि आप अपनी कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं तो हर रविवार वाले दिन एक तांबे के लोटे में साफ जल डालें। इसके बाद उसमें लाल चंदन, लाल फूल, चावल और दूर्वा डालें। यह पानी भगवान सूर्य को अर्पित करें। नियमित इस उपाय से कुंडली में सूर्य मजबूत होंगे। 

PunjabKesari

करें रविवार को उपवास 

इसके अलावा रविवार वाले दिन व्रत जरुर करें। रविवार को व्रत करने से कुंडली में सूर्य देव शांत होते हैं और व्यक्ति पर अपनी कृपा बनाते हैं। इसके अलावा रविवार को आप लाल, पीले रंग का वस्त्र, गुड़, सोना, गेंहू, लाल कमल, मसूर की दाल का दान करें। 

माणिक्य रत्न करें धारण

सूर्य को शांत करने के लिए आप माणिक्य रत्न पहनें। इसके अलावा इसे घर की पूर्व दिशा में रखें। इससे सूर्य शांत होंगे और आपको जीवन में शुभ फल देंगे। 

PunjabKesari

रविवार न खाएं नमक 

इसके अलावा रविवार वाले दिन नमक न खाएं। दलिया, गेंहू, दूध, दही, घी, चीनी, गेंहू से बनी रोटी खाएं। इस उपाय को करने से भी आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत बनेगी।

PunjabKesari

नोट: ऊपर बताई गई जानकारी मान्यताओं और सूचना पर आधारित है। 

Related News