15 JULWEDNESDAY2020 4:29:15 AM
Nari

कोरोना कहर के बीच दिल्ली में मंडराया एक और खतरा, हमला करने पहुंची टिड्डियां

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 Jun, 2020 05:01 PM
कोरोना कहर के बीच दिल्ली में मंडराया एक और खतरा, हमला करने पहुंची टिड्डियां

कोरोना ने दुनियाभर में अपना कहर मचा रखा है। उसी बीच दिल्ली के एनसीआर के लोगों को एक मुसीबत ने घेर लिया है। बता दें, दिल्ली के द्वारका और गुरूग्राम में शनिवार को टिड्डियों का दल इकट्ठा दिखाई दिया। पूरे शहर में टिड्डियों ने आतंक मचा कर सभी लोगों को परेशानी में डाल दिया है। अगर आसमान की तरफ देखे तो वह पूरा टिड्डियों से भरा हुआ दिखाई दे रहा है। इसके कारण एनसीआर के लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इससे छुटकारा पाने के लिए लोगों ने अलग-अलग उपाय किए। लोगों ने बम फोड़ कर उसे भगाने की कोशिश की। उसके अलावा इससे छुटकारा पाने के लिए कई लोगों ने बर्तन और घंटियों को बजाकर तेज शोर भी किया। 

 Locust Attack,nari

बता दें, इन टिड्डयों ने शनिवार को पालम विहार के सेक्टर-5 और डीएलएफ फेज-5 में अपना हमला बोला। लाखों की संख्या में एकसाथ टिड्डियां आसमान में दिखाई दे रही है। वहां पहुंच कर ये पेड़ से पत्तों को खा रही है। अब शाम तक इन टिड्डियों का आतंक हरियाणा और एनसीआर तक फैलने की संभावना बताई जा रही है। इससे पहले भी ये टिड्डियां राजस्थान और हरियाणा के कुछ जगहों पर पहुंच चुकी है। 

बता दें, टिड्डियां पिछले 1-2 महीनों से अपना कहर मचा कर लोगों को तंग कर रही है। इनकी वजह से किसानों की कितनी मात्रा में फसल खराब हो गई है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो कोरोना के साथ-साथ देश को इससे भी काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है। ऐसे में देश के किसान और सरकार इस मुद्दे को लेकर काफी परेशान है। 

nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News