27 APRSATURDAY2024 10:38:54 AM
Nari

5 साल के बेटे की मौत से टूट गए थे प्रकाश राज, डांसर संग रचाई थी दूसरी शादी

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Mar, 2024 12:34 PM
5 साल के बेटे की मौत से टूट गए थे प्रकाश राज, डांसर संग रचाई थी दूसरी शादी

साउथ और बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी एक्टिंग के जरिए वह फैंस का दिल जीत ही लेते हैं। विलेन से लेकर कॉमेडी रोल हर तरह के किरदार को वह बखूबी निभाते हैं। अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने कई अवॉर्ड्स जीते हैं। आज एक्टर अपना जन्मदिन मना रहे हैं ऐसे में आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे किस्से बताते हैं जिन्हें सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। 

असली नाम है प्रकाश राय 

प्रकाश राज इंडस्ट्री का जाना पहचाना चेहरा माने जाते हैं। एक्टर का असली नाम प्रकाश राय है। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत दूरदर्शन के टीवी सीरियल 'बिसिलु कुदुरे' से की थी। फिल्मों में उन्होंने साल 1994 में तमिल सिनेमा के जरिए कदम रखा था। पहली फिल्म में एक्टर को उनकी कमाई के लिए 300 रुपये मिले थे।

PunjabKesari

'वांटेड' से मिली थी पहचान 

प्रकाश राज ने वैसे कई सारी फिल्मों में काम किया था लेकिन उनके करियर को अलग पहचान फिल्म 'वॉनटेड' में 'गनी भाई' के किरदार के जरिए मिली थी। वह सिर्फ तमिल और बॉलीवुड बल्कि तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। बॉलीवुड में एक्टर 'सिंघम', 'बुड्ढा होगा तेरा बाप', 'हीरोपंती' जैसी फिल्मों में दिख चुके हैं। 

5 साल की उम्र में हो गया था बेटे का निधन 

प्रोफेशनल लाइफ तो एक्टर की सही रही लेकिन वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रह चुके थे। उन्होंने जिंदगी में कई सारे उतार चढ़ाव देखे। उन्होंने साल 1994 में तमिल एक्ट्रेस ललिता कुमारी के साथ शादी की थी जिससे उनकी तीन बच्चे हुए। लेकिन सिर्फ 5 साल की उम्र में उनके बेटे का निधन हो गया। एक्टर ने अपने बेटे को अपने खेत में ही जलाया था।  इस घटना के बाद वह पूरी तरह से ही टूट गए। बेटे की मौत के बाद प्रकाश और उनकी पत्नी में काफी मनमुटाव रहा किसी न किसी बात पर दोनों का झगड़ा होने लगा जिसके बाद दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद एक्टर ने 12 साल छोटी मशहूर कोरियोग्राफर पोनी राज से शादी कर ली थी।

PunjabKesari

2010 में रचाई दूसरी शादी 

एक्टर ने साल 2010 में दूसरी शादी की, जिसके बाद एक्टर का एक और बेटा हुआ। साल 2021 में उनकी शादी को 11 साल हुए थे ऐसे में उनका बेटा वेदांत दोनों को एक बार फिर से शादी करते हुए देखना चाहता था। बेटे की ख्वाहिश पूरी करने के लिए उन्होंने एक बार फिर से शादी की। शादी में प्रकाश की पहली पत्नी और दोनों बेटियां भी शामिल हुई थी। एक्टर की पहली शादी से तीन बच्चे थे। दो बेटियां मेघना और पूजा और एक बेटा सिद्धू। सिद्धू सबसे छोटा था जिसका 5 साल की उम्र में निधन हो गया था। बेटे की मौत के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया था कि - 'जहां मैंने अपने बेटे का अंतिम संस्कार किया था मैं आज भी वहां पर जाकर बैठता हूं और मुझे वहां पहुंचकर लगता है कि मैं कितना लाचार हूं। मैं आज भी अपने बेटे को बहुत ही याद करता हूं।' 

PunjabKesari

Related News