20 APRSATURDAY2024 12:53:59 PM
Nari

मौत के बाद भी फैंस को किया था Entertain, दिव्या भारती ने दी थी कई सारी Superhit फिल्में

  • Edited By palak,
  • Updated: 25 Feb, 2024 05:03 PM
मौत के बाद भी फैंस को किया था Entertain, दिव्या भारती ने दी थी कई सारी Superhit फिल्में

बॉलीवुड में ऐसे कई एक्ट्रेस रह चुकी हैं जो भले ही हमारे बीच न हो लेकिन फैंस के लबों पर आज भी उनका नाम आता रहता है। उन्हीं एक्ट्रेसेज में से एक है दिव्या भारती। दिव्या भारती ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने कम उम्र में ही शोहरत कमाई थी। बॉलीवुड की गुड़िया के नाम से मशहूर दिव्या भारती ने 1993 में सिर्फ 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। भले ही आज दिव्या भारती हमारे बीच में नहीं लेकिन फैंस उन्हें आज भी याद करते हैं। दिव्या भारती ने फिल्म विश्वात्मा से बॉलीवुड में कदम रखा था और सिर्फ दो साल में इंडस्ट्री में अपना नाम कमा लिया था। आज एक्ट्रेस की 50वीं बर्थ एनिवर्सरी है ऐसे में आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

तीन साल के करियर में दी बैक टू बैक हिट फिल्में 

दिव्या भारती ने अपने तीन साल के करियर में बैक टू बैक सूपरहिट फिल्में दी थी। बहुत से लोगों को इस बात का नहीं पता कि दिव्या भारती की मौत के बाद उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई थी जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। 90 के दशक में बॉलीवुड में दिव्या भारती ने अपने मासूम चेहरे से लोगों के दिलों में अलग जगह बना ली थी। दिव्या भारती की मौत 5 अप्रैल 1993 को हुई थी। 

PunjabKesari

14 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई 

एक्ट्रेस ने 14 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़ दी थी और इसके बाद दिव्या ने मॉडलिंग शुरु कर दी थी। उन्होंने तेलुगू फिल्म बोब्बिली राजा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म विश्वात्मा के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म का गाना 'सात समंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई' गाना आज भी फेमस है। किंग खान ने भी दिव्या के साथ ही फिल्म दीवाना के साथ डेब्यू किया था। उस समय दिव्या सिर्फ 18 साल की थी। 

PunjabKesari

आखिरी बार इस फिल्म में दिखी थी दिव्या भारती 

दिव्या भारती की मौत के बाद उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई थी। 'रंग', 'शतरंज' और 'थोली मुद्धू' फिल्में उनकी मौत के बाद रिलीज हुई। इन फिल्मों में से 'रंग' उनकी सुपरहिट फिल्म थी। दिव्या ने हिंदी फिल्मों के अलावा और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया था। बॉलीवुड में उनकी हिट फिल्मों की बात करें तो 'दीवाना', 'विश्वात्मा', 'शोला और शबनम', 'दिल का क्या कसूर', 'गीत', 'बलवान' और 'दिल आशना' का नाम शामिल है। दिव्या भारती मौत से पहले अनिल कपूर के साथ फिल्म 'लाडला' की शूटिंग कर रही थी लेकिन उनके अचानक निधन के बाद श्रीदेवी ने यह फिल्म पूरी की थी। 

PunjabKesari
 

Related News