29 APRMONDAY2024 11:29:24 AM
Nari

Deol family की खास है यात्रा शो फेम Deepti Bhatnagar, डिटेल में जानिए Deol's के साथ रिश्तेदारी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 17 Jun, 2023 02:46 PM

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र देओल और उनकी फैमिली के बारे में कौन नहीं जानता? धर्मेंद्र देओल की तरह उनके बेटे सनी और बॉबी भी अपनी अलग पहचान रखते हैं। सनी देओल इस समय अपने बेटे करण की शादी में बिजी हैं। कल करण की मेहंदी और हल्दी सेरेमनी थी जिस मौके पर फैमिली गेस्ट और करीबी दोस्त नजर आए। बॉलीवुड की कोई बड़ी दीवा सनी के फैमिली फंक्शन में नजर नहीं आई लेकिन एक एक्ट्रेस जरूर लाइमलाइट में आ गई! आपको 'यात्रा' फेम दीप्ति भटनागर तो याद होगी? जी हां करण की मेहंदी व हल्दी सेरेमनी में वह नजर आई। मेहंदी वाले हाथों को फ्लॉन्ट करती दीप्ति ने जैसे ही पोज दिए वह लाइमलाइट में आ गई सभी को यह प्यारा सा चेहरा फिर याद आ गया अब आप सोच रहे होंगे कि दीप्ति देओल परिवार के फैमिली फंक्शन में कैसे? तो बता दें कि दीप्ति का देओल फैमिली से खास और नजदीकी नाता है और रिश्ते में वह सनी-बॉबी की भाभी और करण की चाची लगती हैं! चलिए आपको देओल फैमिली की रिश्तेदारी समझाते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

धर्मेंद्र की भाई की बेटी हैं दीप्ति

धर्मेंद्र के भाई वीरेंद्र देओल जो कि हू-ब-हू अपने भाई की तरह ही दिखते थे दीप्ति उनकी बेटी हैं। महज 40 साल की उम्र में ही दुनिया से रुखसत कर गए। धर्मेंद्र की तरह वह भी पंजाबी इंडस्ट्री में फेमस थे। धर्मेंद्र जहां बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे वहीं उनके भाई वीरेंद्र पंजाबी सिनेमा के सुपरस्टार थे लेकिन साल 1988 में फिल्म ‘जट्ट ते जमीन’ की शूटिंग के दौरान वीरेंद्र की शूटिंग के दौरान उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि यह बात आज तक साफ नहीं हो सकी कि हत्या करने वाले कौन थे और उनकी हत्या क्यों हुई?

भाई वीरेंद्र के परिवार में हैं ये लोग

 वीरेंद्र के परिवार की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम पम्मी वीरेंद्र है और उनके दो बेटे है रणदीप आर्या व रमणदीप आर्या। उनके बेटे ऱणदीप भी फिल्म इंडस्ट्री से ही जुड़े हैं। वह 'इश्क नचावे गली गली' और 'दुल्ला भट्टी' फिल्म में बतौर एक्टर नजर आए थे हालांकि उनका एक्टिंग करियर इतना शानदार नहीं रहा।  रणदीप की ही पत्नी हैं पूर्व अभिनेत्री रही दीप्ति भटनागर। दीप्ति भटनागर ने शादी के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। वह टीवी शो यात्रा से घर घर फेमस हुई थी वैसे वह तेलुगु , तमिल, हिंदी और कन्नड़ फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। उनकी पहली फिल्म संजय गुप्ता की राम शास्त्र में आई थी।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश के मेरठ  में जन्मी हैं दीप्ति

उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मी दीप्ति ने दिल्ली और मेरठ में अपनी पढ़ाई की और 1992 में अपने हैंडक्राफ्ट काम के प्रचार करने के लिए मुंबई चली गई थी। वह मुंबई में अपने हस्तशिल्प का प्रचार कर रही थीं वहीं उन्हें रूपमिलन साड़ियों के प्रेस विज्ञापन के लिए मॉडलिंग करने का मौका भी मिला। यहीं दीप्ति साल 1998 में एक टेलीविजन शो 'ये है राज' में दिखाई दी लेकिन शो 'यात्रा' , एक धार्मिक यात्रा गाइड शो और मुसाफिर हूं यारों , दुनिया भर में यात्रा गाइड शो के साथ टेलीविजन से उन्होंने घर-घर पहचान भी बनाई। दीप्ति ने अपने शो मुसाफिर हूं यारों के निर्देशक रणदीप आर्य से ही शादी की है। उनके दो बेटे हैं।

PunjabKesari

शादी के बाद वह अपने घर परिवार को संभालने में व्यस्त हो गई और लाइमलाइट से पूरी तरह गायब भी। सालों बाद एक बार उन्हें देखकर फैंस की पुरानी यादें ताजी हो गई। 

Related News