12 APRMONDAY2021 2:51:51 PM
Nari

OMG: यहां 1,000 में बिकती है चाय की प्याली, जानिए क्या है वजह

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Mar, 2021 02:33 PM
OMG: यहां 1,000 में बिकती है चाय की प्याली, जानिए क्या है वजह

कई लोग सुबह की शुरुआत चाय की चुस्की लेकर करते हैं। इससे उनकी काम करने की शक्ति बढ़ने के साथ वे दिनभर फ्रेश महसूस करते हैं। कई लोग घर के अलावा कार्यक्षेत्र व अन्य जगहों पर भी इसका मजदा लेना पसंद करते हैं। बात हम चाय के रेट की करें तो आमतौर पर हर कोई 10 या 20 रुपये कहेगा। मगर क्या आपने कभी 1,000 रुपये की चाय पी है। सुनने में शायद आपको अजीब लगेगा। मगर असल में, कोलकाता में एक ऐसा ही चाय वाला है जो किसी होटल नहीं बल्कि चाय की टपरी लगाकर ही 1000 रुपये की चाय बेच रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इस चाय के बारे में विस्तार से...

PunjabKesari

इसलिए 1,000 रुपए की चाय 

बात इस चाय की खासियत की करें तो इस चाय का नाम 'Bo Lay' है। 1 किलो चाय पत्तियों की कीमत करीब 3 लाख रुपए है। ऐसे में इतनी महंगी होने के कारण इसका एक प्याला 1,000 रुपए में बिकता है। 

PunjabKesari

कोलकाता के मुकुंदपुर में मिलती है यह चाय

आपको यह महंगी चाय पीने का मौका कोलकाता के मुकुंदपुर में मिलेगा। इस टी स्टॉल को चलाने वाले प्रथा प्रतिम गांगुली हैं। अलग-अलग तरह की चाय पीने के शौकीन गांगुली ने 2014 में खुद का टी स्टॉल खोलने का सोचा। फिर उन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर 'निर्जाष टी स्टॉल' नाम की दुकान खोली।

PunjabKesari

अलग-अलग फ्लेवर की चाय

यहां पर अलग-अलग तरह की 100 खास चाय मिलती है। बात चाय की वैरायटी की करें तो हर्बल टी, वेंडर टी, ओकेटी टी, वाइन टी, ब्लू टिशियन टी , तुलसी जिंजर टी, हिबिस्कस टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबिएस टी, सिल्वर नीडल व्हाइट टी आदि अलग-अलग तरह की चाय बिकती है। मगर लोगों द्वारा सबसे अधिक   Bo-Lay पसंद की जाती है। 

PunjabKesari

लोगों को चाय आ रही खूब पसंद 

गांगुली ने भले ही अपने नौकरी छोड़कर चाय का काम शुरु किया था। मगर इससे उन्हें फायदा ही मिला। लोगों को उनकी अलग-अलग चाय का स्वाद बेहद पसंद आया। 

PunjabKesari
 

Related News