26 APRFRIDAY2024 10:29:02 PM
Nari

दिशा पाटनी के घने-शाइनी बालों का राज है यह 1 तेल

  • Edited By neetu,
  • Updated: 17 Sep, 2020 11:54 AM
दिशा पाटनी के घने-शाइनी बालों का राज है यह 1 तेल

बालों को सुंदर, घना व मजबूत बनाने के लिए इसकी अच्छे से देखभाल करने की जरूरत होती है। ऐसे में बात आज हम एक्ट्रेस दिशा पाटनी की करें तो बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन अदाकारा के साथ दिशा अपने सुंदर बालों से भी जानी जाती है। दिशा अपने बालों की केयर में कोई कमी नहीं छोड़ती है। वह बालों पर कोई कैमिकल्स से भरपूर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमावल करने की जगह नेचुरल चीजों को इस्तेमाल करना सही समझती है। ऐसे में ही दिशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में अपनी हेयर केयर से जुड़ी कुछ बातों को शेयर किया है। अगर आपको को भी दिशा जैसे सुंदर, घने और शाइनी बाल चाहिए तो इनके हेयर केयर टिप्स को जरूर फॉलो करें तो चलिए जानते हैं...

हेयर ऑयलिंग

दिशा के अनुसार, बालों को हैल्दी व जड़ों से  मजबूत बनाने के लिए इसपर तेल लगाना बेहद जरूरी है। इससे बाल जड़ों से मजबूत होने के साथ हेयर फॉल, डैंड्रफ आदि की परेशानी से छुटकारा मिलता है। ऐसे में दिशा अपने बालों की देखभाल का ध्यान रखते हु्ए हफ्ते में 2 बाल तेल से मसाज करती है। वह बालों को मसाज करने के लिए घर पर प्याज के बीजों से तैयार तेल का इस्तेमाल करती है। इससे उनके बालों को गहराई से पोषण मिलने के साथ बालों से जुड़ी परेशानियों से राहत मिलती है। 

nari,PunjabKesari

शैंपू और कंडीशनिंग

बात उनके बालों की संभाल की करें तो दिशा अपने बालों को हफ्ते में 2-3 बार धोना पसंद करती है। साथ ही वह इसे धोने के लिए कैमिकल्स की जगह माइल्ड शैंपू व कंडीशनर को यूज करती है। ताकी बालों को किसी तरह का कोई नुकसान हो। 

सीरम 

दिशा बालों को धोने के बाद इनपर सीरम लगाना कभी नहीं भूलती है। ऐेसे में वे सभी को इसे लगाने की सलाह भी देती है। एक्ट्रेस के अनुसार, सीरम लगाने से बालों को प्रोटेक्शन मिलती है। साथ ही बाल सिल्की, सॉफ्ट होने के साथ शाइनी नजर आते हैं।

बालों के केयर

दिशा अपने बालों को सुंदर व मजबूत बनाए रखने के लिए खास ध्या रखती है। वह बालों को माइल्ड शैंपू और कंडीशनर से धोना पसंद करती है। साथ ही जितना हो सके वह बालों को हीट ट्रीटमेंट देने से बचती है। इस बात पर दिशा पाटनी का कहना है कि, वह अपने बालों पर हेयर स्ट्रेटनर या कोई भी हीट ट्रीटमेंट करवाने से बचती है। असल में, तेज तापमान के चलते बालों को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में बाल जड़ों से कमजोर हो टूटने व गिरने लगते हैं। इसके साथ ही वह बालों को धोने के बाद एक अच्छा कंडीशनर इस्तेमाल करने की सलाह देती है।

nari,PunjabKesari

डाइट का रखती है ध्यान 

बात दिशा की डाइट की करें तो वह अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए हैल्दी चीजों को खाना सही समझती है। वह जंक  और ऑयली फूड्स की जगह सिंपल और कम मसाले वाले भोजन करती है। दिशा रोजाना हरि पत्तेदार सब्जियां, सलाद और ताजे फलों को खाती है। इससे उनकी स्किन को अच्छे से पोषण मिलने के साथ त्वचा से जुड़ी कोई परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ता है। 

Related News