20 OCTTUESDAY2020 5:36:38 AM
Nari

Skin Glow: तारक मेहता की 'बबीता जी' सोने से पहले लगाती हैं स्पेशल सीरम

  • Edited By neetu,
  • Updated: 26 Sep, 2020 02:35 PM
Skin Glow: तारक मेहता की 'बबीता जी'  सोने से पहले लगाती हैं स्पेशल सीरम

दिन के साथ- साथ सोने से पहले भी अपनी स्किन का कुछ खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। नहीं तो चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियां व झाइयां की परेशानी हो सकती है। ऐसे में अगर आप कोई अच्छी सी नाइट केयर रूटीन को फॉलो करने की सोच रहें हैं तो ऐसे में आप तारक मेहता उल्टा चश्मा की एक्ट्रेस बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता को फॉलो कर सकते हैं। बीते कुछ दिनों में मुनमुन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में एक वीडियों शेयर की है, जिसमें वे अपने चेहरे पर सीरम लगा रही है। तो चलिए जानते हैं कि उनकी नाइट स्किन केयर रूटीन...

सोने से पहले मेकअप रिमूव करना

रात को हमारी स्किन गहराई से रिपेयर होती है। ऐसे में सोने से पहले चेहरे पर लगा सारा मेकअप साफ कर सोना जरूरी है। आप मेकअप को साफ करने के लिए नेचुरल चीजों से तैयार मेकअप क्लीनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। उसके बाद क्लींजिंग मिल्क या एलोवेरा जेल से 3-5 मिनट तक चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें। बाद में इसे साफ और मुलायम कपड़े या कॉटन की मदद से साफ कर पानी या फेसवॉश से चेहरा धो लें। 

nari,PunjabKesari

टोनर का करें इस्तेमाल 

मुनमुम चेहरे पर टोनर लगाना कभी नहीं भूलती है। चेहरे पर टोनर यूज करने से स्किन पोर्स में जमा गंदगी गहराई से साफ हो त्वचा को अच्छे से सांस लेने में मदद मिलती है। साथ ही डेड स्किन सेल्स रिपेयर हो चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। 

मॉइस्‍चराइजर है जरूरी

आपकी स्किन टाइप चाहे कोई सी भी क्यों ना हो चेहरे पर एक अच्छा मॉश्चराइजर जरूर लगाना चाहिए। आप अपने मनपसंद का मॉइस्‍चराइजर खरीद सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले मॉइस्‍चराइजर की कुछ बूंदों को अपनी अंगुली पर लगाए। फिर उससे हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें। 1-2 मिनट तक मसाज करने से यह त्वचा में समा जाएगा। रात भर इसे लगा रहने दें। फिर अगली सुबह चेहरे को माइल्ड फेसवॉश से धोए। इससे आपकी स्किन अच्छे से रिपेयर हो साफ, निखरी व मुलायम नजर आएगी।

 

 

 

मुनमुन लगाना नहीं भूलती ग्लाइकोलिक एसिड सीरम

चेहरे की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए एक अच्छे सीरम का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी होता है। बात अगर मुनमुन की करें तो उनकी ग्लोइंग स्किन का राज ग्लाइकोलिक एसिड सीरम है। इसे लगाने से हाइपरपिग्मेंटेशन की परेशानी दूर होने के साथ पिंपल्स, दाग, धब्बे, झुर्रियां, झाइयां आदि कम होती है। अगर आप इसे पहली बार लगा रही है तो इसकी 2-3 बूंदे लेकर चेहरे पर मसाज करें। आप चाहे तो आगे चल कर इसकी मात्रा को बढ़ा भीा सकती है। एंटी एजिंग गुणों से भरपूर यह सीरम त्वचा को कई गुणा जवां दिखाने में मदद करता है। इसके अलावा ऑयली स्किन से परेशान लोग सैलिसिलिक एसिड और रेटिनॉल वाला फेस सीरम लगाना काफी फायदेमंद होगा। 

Related News