20 OCTTUESDAY2020 4:59:23 AM
Nari

जानें, 'कुबूल है' सीरियल की एक्ट्रेस आम्रपाली के स्किन केयर सीक्रेट्स

  • Edited By neetu,
  • Updated: 28 May, 2020 11:28 AM
जानें, 'कुबूल है' सीरियल की एक्ट्रेस आम्रपाली के स्किन केयर सीक्रेट्स

कुबूल है' टीवी सीरियल की फेमस अभिनेत्री आम्रपाली गुप्ता एक चर्चित सेलेब्रिटीज में से एक हैं। उन्होंंने इस शो में खूब नाम कमाया। अगर बात उनके करियर की करें तो उन्होंने इसकी शुरूआत डीडी नेशनल पर आने वाले एक शो 'खुशियां' से की थी। इनके बाद वह काफी टीवी शो में नजर आई। आम्रपाती ने टीवी एक्टर यश सिन्हा के साथ शादी की दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम 'कबीर' है।आजकल वह अपनी मैरिड लाइफ खूब  एंजॉय कर रही है। आम्रपाली गुप्ता अपनी प्रोफेशनल लाइफ और फैमिली की जिम्मेदारियों को अच्छे से बैलेंस कर रही है। इन सब के साथ ही वह अपनी स्किन का अच्छे से ध्यान रखती है। ऐसे में उनकी ब्यूटीफुल स्किन की सभी तारीफ करते है। आइए जानते है उनकी खूबसूरत, ग्लोइंग स्किन के पीछे छिपे राज़... 

फ्रूट्स

ताजे फल खाने से बॉडी को बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलने के साथ स्किन पर निखार दिलाने में मदद मिलती है। इसलिए आम्रपाली फ्रूट्स को खाने के साथ उसे चेहरे पर लगाती भी है। 

गुलाब जल और ग्लिसरीन

आम्रपाली गुप्ता स्किन मे मॉश्चर बनाए रखने के लिए गुलाब जल और ग्लिसरीन को मिक्स कर तैयार वॉटर को यूज करती हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि, मैं स्किन को सॉफ्ट बनाए रखने के लिए रोज वॉटर, नींबू और ग्लिसरीन को मिक्स कर एक बॉटल में भर कर रखती हूं और डेली इसे यूज करती हूं। यह स्किन की गहराई से सफाई कर चेहरे पर निखार लाने में मदद करता है। 

Amrapali Gupta,nari

मेकअप से पहले सीरम

अभिनेत्री का कहना है कि वह मेकअप करने से पहले सीरम का इस्तेमाल करती है। उन्होंने बताया कि वह मेकअप लगाने पहले 2 सीरम यूज करती हूं। वह वैसलीन, ग्लिसरीन और एलोवेरा जेल जैसे कुदरती तत्व को लगाना पसंद करती है। 

मलाई 

आम्रपाली बताती है कि, मैं रोजाना मलाई से अपनी स्किन पर मसाज करती हुं। इससे स्किन को पोषण मिलने के साथ ड्राईनेस की परेशानी से राहत मिलती है। त्वचा निखरी और बेदाग दिखाई देती है।

बेसन और हल्दी का पैक

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए बेसन और हल्दी से बना पैक बेस्ट माना जाता है।‌ आम्रपाली भी इसे लगाना पसंद करती हैं। वह कहती हैं कि, ' मैं कभी-कभार बेसन, हल्दी और मलाई से तैयार फेसपैक को लगाती है।‌‌‌‌ इसे लगाने से डेड स्किन सेल्स रिमूव कर स्किन पर ग्लो लाने में मदद मिलती है। बेसन पैक के अलावा मैं मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिक्स चेहरे पर लगाती हूं। इसकी खुशबू काफी रिफ्रेशिंग लगती है।'

Besan pack,nari

चुकंदर, पालक और गाजर का जूस

सुंदर, निखरी और ग्लोइंग स्किन के लिए जूस हमेशा से ही फायदेमंद साबित होता है। अभिनेत्री आम्रपाली बताती है कि, 'अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए वह काफी समय तक चुकंदर, पालक और गाजर का जूस पीती रही।' इसके साथ ही वह कहती हैं कि, शरीर को डिटॉक्स रखने के लिए वह भरपूर मात्रा में पानी पीती है।

नियमित रूप से करती हूं योग

आम्रपाली अपनी स्किन का विशेष ध्यान रखने के साथ अपनी दादी मां द्वारा बताएं नुस्खों को भी फॉलो करती है। वह बताती है कि, 'उनकी दादी का कहना था कि स्किन केयर के लिए योग करना काफी फायदेमंद होता है। वह रोजाना सैर पर भी जाती थी।‌ ऐसे में मैं आज भी उनकी बताई हर चीज को फॉलो करती हूं। साथ ही ये चीजें मेरी लिए काफी फायदेमंद रही है।'

yoga pic,nari

स्किन की सफाई का रखती हूं खास ख्याल

टीवी एक्ट्रेस होने के कारण आम्रपाली को मेकअप अप्लाई करना पड़ता है। इसके साथ ही वह मेकअप को रिमूव करने में भी अच्छे से ध्यान देती है। उनका कहना है कि मेकअप को चेहरे से अच्छी तरह साफ न करने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं। ऐसे में इससे बचने के लिए वह सेटाफिल को यूज करती है। वह कहती हैं कि, मैं अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए टोनर और क्लिंजिंग मिल्क का इस्तेमाल करती हूं। वह स्किन पर साबुन लगाने की जगह सेटाफिल यूज करती है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News