24 APRWEDNESDAY2024 8:01:36 AM
Nari

जानिए फैमिली के लिए अपनी कितनी कमाई छोड़ गए इरफान खान और ऋषि कपूर?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 May, 2020 05:56 PM
जानिए फैमिली के लिए अपनी कितनी कमाई छोड़ गए इरफान खान और ऋषि कपूर?

बीते दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री ने अपने दो सबसे अनमोल कलाकारों को खो दिया। कपूर खानदान के चिराग रहे ऋषि जी और पठान परिवार की शान इरफान खान अब हमारे बीच में नही है। दोनों ही कलाकारों ने इस इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। दोनों कलाकारों का लाइफस्टाइल भी बेहद अलग था। करोडों की प्रोपर्टी के मालिक रहे ऋषि जी और इरफान अपनी सारी प्रोपर्टी फैमिली के नाम कर गए। 

तो चलिए आपको दोनों कलाकारों के लाइफल्टाइल के बारे में बताते है और ये भी बताते है कि वे कितनी प्रोपर्टी के मालिक थे। 

कपूर खान दान व राज कपूर साहब के बेटे ऋषि कपूर करोड़ों की प्रोपर्टी के मालिक थे। ऋषि जी ने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। मीडिया रिपोर्टस की माने तो ऋषि जी 300 करोड़ की प्रोपर्टी के मालिक थे। 

PunjabKesari

इस प्रोपर्टी में उनके घर के अलावा लग्ज़री गाडिया भी है जिनकी कीमत 100 करोड़ रूपए है। अब अगर चींटू सर के लाइफस्टाइल की बात करे तो ये कौन नही जानता कि वे खाने पीने के बेहद शौकीन थे। 

इनके इस शौंक के बारे में नीतू कपूर ने खुद बताया था। वहीं ऋषि जी आशा भोंसले जी के भी बेहद करीब थे और जब ऋषि जी का निधन हुआ तब आशा जी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि, ' मैं उनकी आखिरी इच्छा पूरी नही कर पाई मैं उन्हें अपने हाथ का खाना नही खिला पाई। उन्हे मेेरे हाथ की बिरियानी बेहद पंसद थी। 

स्वेटर कल्केशन के दीवाने थे ऋषि कपूर

ऋषि कपूर को अलग अलग तरह के स्वेटर कलेक्ट करना बेहद पंसद था। हालांकि अब वे हमारे बीच में नही रहे लेकिन उनकी यादें हमेशा हमारे साथ रहेंगी। 

PunjabKesari

बात अगर एक्टर इरफान खान की करें तो मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वे 321 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे उन्होंने अपने करियर की शुरूआत थिएटर की दुनिया से  ही की और एक्टिंग के अलावा उनकी कमाई का कोई और जरिया नही था यां तो वो फिल्मों से कमा लेते यां फिर Ads से, इसके अलावा वे फिल्मों में जो भी प्रॉफिट (लाभ) होता उससे शेयर खरीद लेते थे। उनका मुंबई में तो एक घर है ही साथ ही जुहू में भी एक फ्लैट है।

इरफान खान का नाम जहां दिग्गज कलाकारों की लिस्ट में आता है वहीं उनका नाम सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाले बॉलीवुड के अभिनेताओं में भी आता है। 

एक फिल्म के लिए लेते थे 15 करोड़ रुपए 

इरफान खान एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपए फीस लेते थे। इसके अलावा एक Ad के लिए वो 4 से 5 करोड़ रुपए चार्ज करते थे। इरफान खान ने 110 करोड़ रुपए का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी किया हुआ था।

PunjabKesari

 लग्जरी कारों के शौकीन थे इरफान खान

इरफान लग्जरी कारों के शौकीन थे। बात अगर कारों की कलेक्शन की हो तो उनके पास टोयोटा सेलिका, बीएमडब्ल्यू, मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे और एक ऑडी कार थी, जिनकी कुल कीमत 3 से 5 करोड़ रुपए है।
 

Related News