28 APRSUNDAY2024 8:07:35 PM
Nari

बैस्ट टिप्स: ऐसे बने ननद की प्यारी भाभी

  • Updated: 25 Apr, 2017 12:59 PM
बैस्ट टिप्स: ऐसे बने ननद की प्यारी भाभी

पंजाब केसरी (रिश्ते-नाते): कहते है कि रिश्तों की डोर बड़ी ही नाजूक होती है, एक बार टूट जाए तो दोबारा से जुड़ती नहीं है। यह बात काफी हद तक सही भी है। खासकर जब बात सुसराल में ननद-भाभी हो। ननद-भाभी छोटी सी लापरवाही इस प्यारे से रिश्ते में जिंदगी भर के लिए खटास पैदा कर सकती है। अक्सर ननद अपनी भाभी की दुश्मन बन जाती है क्योंकि उसे लगने लगता है कि शायद शादी के उसे भाई मिलने वाला प्यार कम हो जाएगा। ऐसा नहीं है कि सभी ननद की सोच ऐसी होती है। इस तरह की स्थिति में आपको समझना चाहिए कि आपके आने के बाद भाई का अपने बहन के प्रति कम न हो जाए। अपनी ननद को उसी तरह स्पैशल फिलिंग दिलाएं, जिस तरह भाई अपनी बहन को दिलाता है। अगर आपकी नई-नई शादी हुई है और ननद से नहीं बन रही तो आज हम आपको कुछ प्यारे से टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी ननद की बैस्ट भाभी बन सकती है। 

 

1. दोस्ती का रिश्ता बनाएं

दोस्ती का रिश्ता किसी भी रिश्ते में प्यार जगा सकता है। अपनी ननद की अच्छी दोस्त बने। उसके दोस्त बाहर घूमने जाए, विश्वास बनाते हुए एक-दूसरे से बातें शेयर करें लेकिन अपने ननद-भाभी के रिश्ते को इतना गहरा भी न बनाए कि बाद में जरा सी तकरार के कारण आप एक-दूसरे की दुश्मन बन कर बैठ जाए। 

2. प्यारी ननद को प्यारा तोहफा दें

गिफ्त लेना तो हर किसी को पसंद होता है। फिर वह गिफ्त छोटा हो या बड़ा। जब कभी भी बाहर घूमने जाए तो अपनी ननद के लिए प्यारा सा गिफ्ट लेना न भूले। प्यारे भाई की बीवी से मिला यह प्यारा गिफ्त ननद के दिल में एक खास जगह बनाएगा।  

3. नज़रिए का सम्मान करें

भले ही आप दोनों की परवरिश काफी अलग तरीके से हुई हो लेकिन ननद के point of view को प्राथमिकता दें। उसकी बातों और काम को पॉजिटिव प्वाइंट दें। अगर वह कोई गलत कदम उठा रही है तो उन्हें जरा प्यार से समझाएं। 

4. दायरे भी हैं जरुरी

भले ही आप ननद-भाभी के बीच कितना ही गहरा रिश्ता हो लेकिन उसे अपनी शादीशुदा जिंदगी में ज्यादा शामिल न करें। क्योंकि यह शेयरिंग आगे जाकर आप दोनों के बीच खटास पैदा कर सकती है। 

5. जब चीजें आपके फेवर में न हों

ननद के साथ भले ही आपके संबंध काफी अच्छे हो लेकिन खाने के टैबल पर घर-परिवार की बातों को लेकर विचार न करें क्योंकि कई बार आप दोनों के बीच तनाव बन सकता है। 

6.कभी न करें चुगली 

भले ही आपकी ननद का व्यवहार आपके साथ कितना ही बुरा क्यों न हो लेकिन कभी भी उसकी पीठ पीछे चुगली न करें। क्योंकि एक तक बात पहुंची तो सारे रिश्तेदारों में फैल जाती है।  इससे आप दोनों में दूरियां तो बढ़ेगी साथ ही आपको लोगों के सामने आपकी इमेज खराब होगी। 

Related News