09 JULTHURSDAY2020 3:56:14 AM
Nari

गर्मियों में लिपस्टिक खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 27 May, 2020 01:18 PM
गर्मियों में लिपस्टिक खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

मेकअप को लेकर कई बार कुछ महिलाएं कन्फ्यूज हो जाती हैं। इसका कारण ये है कि कई बार अपनी स्किन टोन के हिसाब से हम परफेक्ट शेड नहीं चुन पाते हैं। फाउंडेशन, कॉम्पैक्ट, ब्लश आदि मेकअप प्रोडक्ट्स लेते समय ज्यादातर ये समस्या आती है। लेकिन सबसे ज्यादा कन्फ्यूज महिलाएं लिपस्टिक को लेकर होती हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ खास टिप्स बताएंगे जिनकी मदद से आप परफेक्ट लिपस्टिक चुन सकेंगे जो आपकी स्किन टोन के साथ भी मैच करेगी। 

कलर जो होठों को करें डिफाइन

24 Color Matte Lipstick Easy to Wear Make Up Long Lating Velvet ...

लिपस्टिक चुनते समय ये जरूर ध्यान रखें कि जो अपने चुनी है क्या वह आपके होठों को भरा हुआ दिखा रही है। जैसे कि अगर किसी लिपस्टिक को लगाने के बाद आपके होठों के बाहरी हिस्से का रंग अलग दिख रहा है तो आपने अपने लिए गलत लिपस्टिक चुनी है। 

स्किन की अंडरटोन का रखें ख्याल

अगर आपकी स्किन में येलो अंडरटोन है या गेहुंआ रंग है तो उस हिसाब से लिपस्टिक का शेड चुनें। अगर आपकी स्किन थोड़ी पिंक है तो आप उसके अनुसार अपनी लिपस्टिक का कलर चुनें।

सही तरीके से लगाएं

What are the best ways to apply liquid lipsticks - lifealth

ये ध्यान रखें कि आप कौन सी लिपस्टिक बेहतर तरीके से लगा सकती हैं। लिक्विड, ग्लॉस, मैट और क्रेऑन किसी भी तरह की लिपस्टिक में एक ही शेड अलग-अलग तरह का लुक देता है।

पहले करें ट्राई

लिपस्टिक को हमेशा ट्राई करके ही लें। इसे पहले आप अपनी कलाई पर ट्राई करें। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपके चेहरे के कलर से मैच करता हुआ हिस्सा होता है। लिपस्टिक का रंग हमेशा आपके होठों के नेचुरल रंग से मैच करता हो। 

Do a Skin Patch Test Before Buying Skin Care Products – LifeSavvy

Related News