04 MARTHURSDAY2021 3:45:05 PM
Nari

काम से लेकर मैटरनिटी फैशन तक, करीना ने दूसरी प्रेगनेंसी में तोड़े कई स्टीरियोटाइप

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Feb, 2021 01:56 PM
काम से लेकर मैटरनिटी फैशन तक, करीना ने दूसरी प्रेगनेंसी में तोड़े कई स्टीरियोटाइप

करीना कपूर और सैफ अली खान दूसरी बार पेरेंट्स बन गए हैं। बात अगर उनके प्रेगनेंसी टाइम की करें तो डिलीवरी के कुछ आखिरी दिनों में भी उन्होंने काम नहीं छोड़ा। साथ ही दूसरी प्रेगनेंसी में कई स्टीरियोटाइप को तोड़कर महिलाओं के लिए मिसाल भी कायम की और आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं।

प्रेगनेंसी में भी नहीं छोड़ा काम

कहा जाता है कि प्रेगनेंसी में महिलाओं को काम नहीं करना चाहिए। बहुत सी एक्ट्रेसेज ने प्रेगनेंसी के दौरान छुट्टी ले ली थी लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने डिलीवरी के कुछ आखिरी दिनों तक अपने प्रोजेक्ट पर काम करती रहीं। उनका कहना है कि प्रेगनेंसी में काम करने से स्ट्रेस दूर रहता है। अपने शो ' What Women Want' में लगातार काम करने के साथ करीना ने फैमिली, दोस्तों के साथ भी काफी टाइम स्पेंड किया।

PunjabKesari

प्रेगनेंसी में क्यों काम नहीं कर सकती महिलाएं?

एक इंटरव्यू में करीना ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आता कि आखिर प्रेग्नेंट होने के बाद महिलाएं काम क्यों नहीं कर सकती? मैंने पूरी प्रेगनेंसी में काम किया और डिलीवरी के बाद भी करूंगी। असल में इस दौरान एक्टिव रहना जच्चा - बच्चा दोनों के लिए फायदेमंद होता है। काम के दौरान मैंने कभी किसी पक्षपात का सामना नहीं किया।'

फैशन का नया ट्रैंड

तैमूर के समय करीना का मैटरनिटी स्टाइल महिलाओं को खूब पसंद आया था लेकिन उनका दूसरी प्रेगनेंसी का फैशन फैंस को ज्यादा इंप्रैस नहीं कर पाया। इस बार बेबो ने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर ऑवरसाइज्ड मैक्सी स्टाइल ड्रेसेज, ट्रांसपेरेंट ड्रेसेज व नाइट सूट में ही नजर आईं। हालांकि उनकी ढीली-ढाली काफ्तान ड्रेसेज महिलाओं को खूब भाई।

PunjabKesari

खाने का भी लिया भरपूर मजा

पहली प्रेगनेंसी में भी करीना ने न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर की डाइट फॉलो की और इस बार भी वह उन्हीं का दिया डाइट चार्ट फॉलो कर रही है। उन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान अपनी डाइट का पूरा ख्लाय रखा लेक‍िन कुछ खास व्यंजनों के लिए उनकी फूड क्रेव‍िंग भी समय-समय पर देखने को मिली। शुरूआती महीनों में महिलाओं को देसी घी ना खाने की सलाह दी जाती है लेकिन करीना ने पहली और दूसरी प्रेगनेंसी में घी खाना नहीं छोड़ा।

बेबी बंप किया फ्लॉन्ट

हमारे समाज में गर्भवती महिलाओं को अपनी प्रेग्नेंसी की बात पहले 3 महीने तक छिपाकर और पेट ढक कर रखने की सलाह दी जाती हैं। लेकिन करीना कपूर ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड हसीनाओं ने बेझिझ होकर अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट किया।

PunjabKesari

भई, करीना कपूर ने तो अपनी प्रेगनेंसी को खूब एन्जॉय किया। हालांकि, इस चक्कर में कई बार मोहतरमा ट्रोल भी खूब हुई। 

Related News