23 APRTUESDAY2024 12:39:00 PM
Nari

कपूर फैमिली ने किया ब्यां, कैसे थे ऋषि कपूर के आखिरी पल ?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 May, 2020 10:27 AM
कपूर फैमिली ने किया ब्यां, कैसे थे ऋषि कपूर के आखिरी पल ?

दो दिग्गज स्टार्स, ऋषि कपूर  और इऱफान खान अचानक दुनिया को अलविदा कह गए। इरफान खान के जाने का गम अभी कम हुआ ही नहीं था कि ऋषि कपूर के चले जाने की खबर ने सबको हिला कर रख दिया।ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने गुरुवार सुबह 8.45 मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली। उनके निधन की जानकारी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट करके दी। कपूर परिवार के साथ पूरा बॉलीवुड सकते में था कि अचानक यह क्या हो गया। 

PunjabKesari

बता दें कि ऋषि कपूर पिछले साल ही सितंबर में अमेरिका से  कैंसर का उपचार कराने के बाद भारत लौटे थे। सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें  मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। इस दौरान उनकी पत्नी नीतू कपूर भी उन्ही के साथ ही थी। कोरोना वायरस के चलते विद्युत शवदाह गृह में ऋषि का अतिंम संस्कार किया गया। नीतू के आंसू थम नहीं रहे थे वहीं बेटी रिद्धिमा लॉकडाउन की वजह से पिता को आखिरी अलविदा नहीं कह पाई।  ऋषि कपूर के परिवार ने बयान जारी कर उन्हें याद किया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Family ❤️

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on May 1, 2020 at 4:23am PDT

कपूर परिवार ने इस बयान में कहा, 'हमारे प्‍यारे ऋषि कपूर 2 सालों तक ल्‍यूकेमिया से लड़ने के बाद आज सुबह 8.45 बजे अस्‍पताल में हम सब को छोड़कर चले गए. डॉक्‍टरों और मेडिकल स्‍टाफ का कहना है कि वह आखिर तक सभी का मनोरंजन करते रहे थे। वह कैंसर से चल रही लड़ाई के दो सालों में हमेशा दृढ़ निश्‍चय और जिंदादिल रहे थे परिवार, दोस्‍त, खाना और फिल्‍में हमेशा उनके ध्‍यान में रही थीं और जो भी उनसे मिलता था ये देखकर दंग था कि आखिर वह इस बीमारी से जूझते हुए भी इस बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने देते।'

PunjabKesari

परिवार द्वारा जारी बयान में आगे कहा गया, 'वह पूरी दुनिया से अपने फैंस के द्वारा भेजे गए प्‍यार से अभिभूत थे। उनके इन आखिरी दिनों में हमें एक ही बात समझ आई कि वह चाहते हैं कि हम उन्‍हें हमेशा हंसते हुए और मुस्‍कुराहट के साथ ही याद रखें न कि आंसुओं के साथ. ये व्‍यक्गित तौर पर क्षति हुई है। साथ ही हम समझते हैं कि पूरी दुनिया एक भयानक संकट से जूझ रही है. ऐसे में कई तरह की पाबंदियां हैं. हम उनके सभी फैंस और चाहने वालों से बस यही प्रथर्ना करते हैं कि वह इस समय में भी नियमों के पालन का ध्‍यान रखें और जो पाबंदियां लगी हैं उन्‍हें समझें. वह भी ऐसा ही चाहते होंगे...'पूरी इंडस्ट्री की आंखे नम हो गई, यह दो स्टार ना पूरी होने वाली क्षति दे गए। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

Related News