23 JUNSUNDAY2024 3:35:21 AM
Nari

15 साल की उम्र में छोड़ा घर, लगी बुरी चीज की लत... यहां पढ़ें कंगना का सिनेमा से राजनीति तक का पूरा सफर

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 05 Jun, 2024 12:55 PM
15 साल की उम्र में छोड़ा घर, लगी बुरी चीज की लत... यहां पढ़ें कंगना का सिनेमा से राजनीति तक का पूरा सफर

नारी डेस्क: बॉलीवुड की क्वीन बनने के बाद अब कंगना ने राजनीति में भी धमाकेदार डेब्यू किया है। दरअसल, एक्ट्रेस पहली बार चुनावी मैदान पर उतरी और उनकी जबरदस्त जीत भी हुई है। मंडी से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर खड़ी कंगना को काफी लोगों ने पसंद किया। पर आप क्या जानते हैं कि इतनी सफलता पाने के लिए उन्हें कितनी मेहनत करनी पड़ी ? जी हां, बहुत कम लोग जानते हैं कि महज 15 साल की उम्र में कंगना अपने घर से भाग कर मुंबई आ गई थी। सिर्फ यही नहीं बल्कि एक्ट्रेस को और भी कई तरह की मुश्किल कड़ी का सामना करना पड़ा। हम आपको आज बताएंगे कंगना के सिनेमा से राजनीति तक के सफर से जुड़ी कुछ खास बातें, जिसे सुन आप बेशक हैरान हो जाएंगे। 

PunjabKesari

पंगा क्वीन हैं कंगना 

कंगना रनौत का नाम कभी ना झुकने वालों में गिना जाता है। एक्ट्रेस के बोलने का बेबाक अंदाज सभी को बेहद पसंद आता है। इंडस्ट्री में एंट्री के वक्त उनकी अंग्रेजी अच्छी नहीं थी और ना ही उनका कोई गॉडफादर था। कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें ऐसे ट्रीट किया जाता था जैसे वो इस जगह पर होना डिजर्व ही नहीं करती हैं। सिर्फ यही नहीं बल्कि कंगना रनौत ने हर नई फिल्म के साथ खुद को साबित किया और फिर वो वक्त भी आया जब कंगना ने खुद फिल्मों का निर्देशन करना भी शुरू कर दिया।

15 साल की उम्र में छोड़ा घर 

दरअसल कंगना ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि टीन ऐज में ही नशे की लत लग गई थी। एक ऐसा दौर भी था जब वो 15 साल की उम्र में घर छोड़कर भाग गईं। इसके बाद उन्होंने फुटपाथ पर सोकर भी रात गुजारी। उन्होंने इंडस्ट्री में आने के लिए काफी संघर्ष किया। फिलहाल कंगना बॉलीवुड में एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस हैं और कई नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर चुकी हैं। हालांकि एक्ट्रेस विवादों में भी काफी ज्यादा रहती हैं, लेकिन एक्ट्रेस का यही अंदाज सभी को लुभाता भी है। 

PunjabKesari

पर्सनल लाइफ भी है चर्चा में 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो कंगना का नाम ऋतिक रोशन, अध्ययन सुमन और शाहिद कपूर जैसे कई सितारों जुड़ चुका है। इसके अलावा कंगना को 'फैशन', 'राज', 'काइट्स', 'रेडी', 'क्वीन' और 'तनु वेड्स मनु' जैसी फिल्मों के जरिए उन्हें सबसे ज्यादा फेम मिला। 

इस तरह मिला BJP में टिक्केट 

हिंदू विचारधारा के प्रति खुलकर समर्थन करने वाली हर मुद्दे पर बेबाक बोलकर लोगों का दिल जीतती आई हैं। ऐसे में मार्च 2024 में उन्हें भारतीय जनता पार्टी से मंडी का टिकट मिला। चुनावी रैलियों में अपने बयानों के लिए कंगना चर्चा में रहीं और अब जब उन्हें इस इलेक्शन में जीत हासिल हो गई है तो इससे ये साफ होता है कि उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया है।

PunjabKesari

Related News