29 APRMONDAY2024 12:17:15 PM
Nari

स्पेशल इनविटेशन पर नए संसद भवन पहुंचीं कंगना और ईशा, महिला आरक्षण बिल को लेकर की पीएम की तारीफ

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Sep, 2023 03:57 PM
स्पेशल इनविटेशन पर नए संसद भवन पहुंचीं कंगना और ईशा, महिला आरक्षण बिल को लेकर की पीएम की तारीफ

बॉलीवुड की अभिनेत्री कंगना रनौत और ईशा गुप्ता ने  बहुत समय से लंबित आरक्षण विधेयक को पेश करने के केंद्र सरकार के कदम का स्वागत किया और इसे भारत के लिए 'ऐतिहासिक दिन' बताया है। ये दोनों नए संसद के उद्घाटन के ऐतिहासिक पलों की गवाह बनी थी। दोनों एक्ट्रेसेज को स्पेशल इंवाइट मिला था, ऐसे में वह यहां आकर बेहद खुश थी। 

PunjabKesari
दरअसलद केंद्र सरकार ने मंगलवार को  नए संसद भवन में पहले दिन लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीट आरक्षित करने वाला एक संवैधानिक संशोधन विधेयक पेश किया। यह विधेयक 27 वर्षों से लंबित पड़ा हुआ था। रानौत और गुप्ता ने महिला आरक्षण विधेयक पेश करने के दौरान आमंत्रित महिला सदस्यों के रूप में "विशेष सत्र" में भाग लिया और महिला आरक्षण विधेयक को प्राथमिकता देने के लिए सरकार की सराहना की। 

PunjabKesari
कंगना ने मीडिया से कहा- ''यह देश के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज नए संसद भवन का पहला सत्र था और किसी भी मुद्दे पर चर्चा हो सकती थी और कोई भी विधेयक पारित हो सकता था। लेकिन सरकार ने महिला सशक्तिकरण को अपनी प्राथमिकता बनाया। यह बड़ा बयान है।'' 

PunjabKesari
गुप्ता ने कहा कि मौजूदा विशेष संसद सत्र के दौरान विधेयक को सूचीबद्ध करना "देश की प्रगति" को दर्शाता है। उन्होंने कहा- "हमें महिलाओं की आवाज पर ध्यान देने की जरूरत है। हम जानते हैं कि महिला होने के नाते हमें किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यह विधेयक पूरी तरह से 'महिला शक्ति' के बारे में है। मोदी जी ने पहले ही महिलाओं के लिए बहुत कुछ किया है जिसमें 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' जैसी पहल भी एक है। महिला आरक्षण विधेयक उसी दिशा में एक नया कदम है।" 

Related News