28 APRSUNDAY2024 10:56:22 PM
Nari

कहानी कलिता माझी की! लोगों के घरों में झाड़ू-पोछे करने वाली अब बनीं बीजेपी उम्मीदवार

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 21 Mar, 2021 05:41 PM
कहानी कलिता माझी की! लोगों के घरों में झाड़ू-पोछे करने वाली अब बनीं बीजेपी उम्मीदवार

इन दिनों पश्चिम बंगाल में चुनावी हवा बेहद तेज है। हर पार्टी जीत हासिल करने के लिए बहुत से पैतरें भी अपना रही है। प्रचार भी पूरे जोरों शोरों है। लेकिन हम तो आपको उस महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक समय पर लोगों के घरों में बर्तन मांजती थी लेकिन अब वह बीजेपी की उम्मीदवार बनकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन है यह महिला।

PunjabKesari

लोगों के घरों में करती हैं झाड़ू-पोछा

पश्चिम बंगाल में सीटों को लेकर तो पार्टियों में आपसी युद्ध देखने को मिल ही रहा है लेकिन इसके साथ ही इन दिनों आउसग्राम विधानसभा सीट पर लगातार चर्चा हो रही है। इस चर्चा का कारण है कलिता माझी जो एक मेड है और वह रोजाना लोगों के घरों में झाड़ू पोछे का काम करती है लेकिन अब वह बीजेपी की उम्मीदवार बनीं हैं और वह जल्द ही चुनाव भी लड़ेंगी। कलिता के घर के हालात इतने ठीक नहीं है और वह लोगों के घरों में काम करके और बर्तन मांजकर ही अपना गुजारा चलाती हैं।

कलिता के पति हैं प्लंबर

कलिता के पति प्लंबर का काम करते हैं लेकिन उस काम से इतनी कमाई नहीं हो पाती है कि वह अपने घर का गुजारा कर सकें। गरीबी के कारण कलिता अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाई। इसके बाद शादी हो गई और उन्हें उम्मीद थी कि क्या पता शादी के बाद सब सही जाए लेकिन पति की कमाई से घर का गुजारा नहीं हो पाता था जिसके कारण कलिता ने लोगों के घरों में काम करना शुरू कर दिया।

चुनाव के लिए टिकट मिली लेकिन विश्वास नहीं हुआ

PunjabKesari

जब कलिता को इस बारे में पता लगा तो वह काम पर थीं। किसी ने उन्हें बताया कि वह बीजेपी की उम्मीदवार बनी हैं। उन्हें जब टिकट के बारे में बताया गया तो भी उन्हें इस बात का यकीन नहीं हुआ। उन्हें लगा कोई उनके साथ मजाक कर रहा है। जिसके बाद वह फिर से काम पर लौट गई हालांकि जब वह काम के बाद वापिस घर लौटीं तो उनके घर के बाहर बहुत से लोग थे। जिसके बाद कलिता को यह विश्वास हुआ कि यह कोई मजाक नहीं है।

यह है कलिता का मकसद

कलिता की मानें तो उनके लिए यह चुनाव लड़ना इतना आसान नहीं है क्योंकि वह सारा दिन काम पर रहती हैं लेकिन चुनाव के लिए उन्होंने अपने मालिकों से छुट्टी भी मांग ली है। कलिता की मानें तो आर्थिक तंगी के कारण वह सिर्फ प्राइमरी तक ही पड़ी है और अब उसका यही सपना है कि वह गरीब बच्चों को शिक्षा देगी। साथ ही कलिता की मानें तो अगर उन्होंने जीत हासिल की तो ​महिलाओं के अनुकूल समाज बनाने का सपना साकार करना चाहेंगी।

टिकट मिलने के बाद परिवार काफी खुश

खबरों की मानें तो कलिता का एक बेटा भी है जो अभी 8वीं में है। कलिता जहां खुद घरों में काम करती है वहीं उनके पिता भी दिहाड़ी मजदूरी करते थे जिनका अब निधन हो गया है। वहीं राजनीति के मैदान में बीजेपी जानी मान पार्टी है और बीजेपी की तरफ से कलिता को टिकट मिलने पर काफी खुश हैं और वह उनके साथ प्रचार में जुटे हैं।

Related News