03 MAYFRIDAY2024 3:57:22 AM
Nari

5G टेक्नोलाॅजी के खिलाफ जूही चावला, हाईकोर्ट में दायर की याचिका

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 31 May, 2021 01:35 PM
5G टेक्नोलाॅजी के खिलाफ जूही चावला, हाईकोर्ट में दायर की याचिका

बाॅलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला पर्यावरण के प्रति अक्सर लोगों को जागरूक करती रहती हैं। मोबाइल टावरों से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन के खिलाफ जूही लोगों को जागरूक कर रही हैं। भारत में जल्द ही 5G तकनीक शुरू होने वाली है। ऐसे में लोगों की सेहत और पर्यावरण पर इसका बुरा असर पड़ेगा। जिसके चलते जूही चावला ने इस तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में केस दर्ज करवाया था। जिसकी आज पहली सुनवाई की गई। 

PunjabKesari

5G तकनीक के खिलाफ याचिका

एक्ट्रेस की तरफ से दायर की गई याचिका में 5G तकनीक को लागू करने से पहले उससे जुड़े अध्ययनों पर बारीकी से जांच करने की मांग की गई है। इसके साथ ही कहा गया है कि अध्ययनों पर जांच करने के बाद ही भारत में इसे लागू किया जाना चाहिए। जूही चावला ने अपनी याचिका में दूरसंचार मंत्रालय से लोगों, जीव-जंतुओं, वनसपत्तियों और पर्यावरण पर इस तकनीक से पड़ने वाले असर से जुड़े अध्ययनों को बारीकी से जांचने और रिपोर्ट्स के आधार पर इसे भारत में लागू करने या नहीं करने को लेकर फैसले की अपील की है। 

PunjabKesari

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में जूही ने कहा, 'हम एडवांस टैक्नोलाॅजी के खिलाफ नहीं है। हम लेटेस्ट प्रोडक्ट को एंजाय करते हैं लेकिन हमें इससे नुकसान भी है। जब हमने आरएफ रेडिएशन और वायरलेस गैजेट और नेटवर्क सेल टावर के जरिए अपनी खुद की रिसर्च और स्टडी की तो हमे पता चला कि ये रेडिएशन लोगों के लिए काफी हानिकारक है। ये उनकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है।'

PunjabKesari

जूही चावला की याचिका पर आज पहली सुनवाई की गई। वहीं इसकी अगली सुनवाई 2 जून को की जाएगी। वहीं अगर बात करें एक्ट्रेस के काम की तो वह आखिरी बार साल 2019 में आई फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में दिखाई दी थी। इस फिल्म में उनके साथ अिल कपूर, राजकुमार राव, सोनम कपूर नजर आए थे। 

Related News