29 APRMONDAY2024 7:41:34 AM
Nari

बड़े कमाल का है किचन में इस्तेमाल होने वाला Dishwasher, जानिए इससे जुड़े Interesting Facts

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Dec, 2022 04:06 PM
बड़े कमाल का है किचन में इस्तेमाल होने वाला Dishwasher, जानिए इससे जुड़े Interesting Facts

टेक्नॉलोजी विकसित होने के साथ-साथ कई तरह की चीजें बदलने लगी हैं। अब घर के काम करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती क्योंकि कई सारी मशीनें उपलब्ध हैं जो आपका काम आसान कर देती हैं। ऐसे ही बर्तन धोने के लिए बहुत से महिलाएं डिशवॉशर का इस्तेमाल करती हैं। यदि आप भी डिशवॉशर का इस्तेमाल करती हैं तो आपको आज इससे जुड़ी दिलचस्प बातें बताते हैं...

पानी की होती है बचत 

सिंक में बर्तन धोने से पानी की बर्बादी होती है। ऐसे में आप डिशवॉशर के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे पानी भी कम लगेगा और बर्तन धुल भी आसानी से जाएंगे। 

PunjabKesari

बर्तन धोने के लिए कर सकते हैं टेबलेट का इस्तेमाल  

बहुत से लोग जो पहली बार डिशवॉशर का इस्तेमाल करते हैं उन्हें इस बात का नहीं पता होता कि डिशवॉशर के साथ एक टेबलेट भी आती है जिसे आप बर्तन धोने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में आप इस डिश वॉशर के साथ आने वाली टेबलेट के साथ बर्तन साफ कर सकते हैं। 

न डालें इसमें कचरा 

डिशवॉशर के साथ जब भी बर्तन धोएं। इसमें कभी भी कचरा न डालें। इसके अलावा झूठा खाना भी डिशवॉशर में न डालें। इससे सारा कचरा फिल्टर में जमा हो सकता है जिसके कारण आपको बाद में बर्तन साफ करने पड़ सकते हैं। 

PunjabKesari

बिजली की होगी बचत  

यदि आप सोचते हैं कि डिशवॉशर इस्तेमाल करने से ज्यादा बिजली खर्च होती है तो आप गलत है क्योंकि डिशवॉशर ज्यादा बिजली नहीं खर्च करवाता। इसका नियमित इस्तेमाल करके आपका बिजली का बिल भी कम आएगा। 

PunjabKesari
डिशवॉशर आपके किचन में काम आने के साथ-साथ बिजली और समय की भी  बचत करता है। 
 

Related News