29 APRMONDAY2024 10:20:43 AM
Nari

'सोने की चिड़िया' बनकर Miss Universe के मुकाबले में उतरी भारत की दिविता राय, लोग कर रहे जीत की कामना

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Jan, 2023 11:08 AM
'सोने की चिड़िया' बनकर Miss Universe के मुकाबले में उतरी भारत की दिविता राय, लोग कर रहे जीत की कामना

 मिस यूनिवर्स, मिस वर्ल्ड, मिस इंडिया के खिताब को पाने का सपना तो हर कोई देखता है, लेकिन ये किस्मत वालों को ही नसीब होता है। अब एक और भारतीय बेटी अपनों सपनों को उड़ान देने के लिए मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही है। वह 'सोने की चिड़िया' बनकर देश का प्रतिनिधित्व करती नजर आ रही हैं। ऐसे में पूरा देश  यही कामना कर रहा है कि मिस यूनिवर्स का ताज उनके सिर पर ही सजे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)


दरसअल कनार्टक की  रहने  वाली दिविता राय मिस यूनिवर्स के 71वें संस्करण में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो आया है, जिसमें वह गोल्डन पंख लगाकर रैंप पर उतरी । उन्होंने राष्ट्रीय पोशाक को 'सोने की चिड़िया' के रूप में क्रिएट किया। उन्होंने जिस अंदाज में भारत की विविधता और संस्कृति का प्रतिनिधित्व किया है वह काबीले तारीफ है। 

PunjabKesari
दिविता ने इंस्टाग्राम पर अपने लुक का बेहद ही शानदार वीडियो शेयर किया है, जिसका कैप्शन में उन्होंने लिखा- 'सोने की चिड़िया' ने ब्रह्मांड में अपनी जगह बना ली है... इस पोस्ट के शेयर होते ही लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। लोगों उन्हें सोने की चिड़िया बता रहे हैं। साथ ही उनके लिए जीत की कामना भी कर रहे हैं।

PunjabKesari
23 साल की दिविता की बात करे तो वह  मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का टाइटल अपने नाम कर चुकी हैं। । जब दिविता ने दीवा यूनिवर्स का खिताब जीता तो मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू ने उन्हें ताज पहनाया था। 2018 में दिविता ने फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था, जिसमें वह सेकेंड रनर अप रही थीं।  

PunjabKesari
वह सुष्मिता सेन को अपना आदर्श और प्रेरणा मानती हैं। उनका कहना है कि सुष्मिता ने भारत में कई लड़कियों को मिस यूनिवर्स के मंच तक पहुंचने का सपना दिखाया है। सुष्मिता भारत की पहली महिला थीं, जो 1994 में मिस यूनिवर्स बनी थीं। उनके अलावा हरनाज संधू 2021 में भारत को मिस यूनिवर्स का खिताब दिला चुकी हैं। 

PunjabKesari

पंजाब की रहने वाली 21 साल की हरनाज ने लारा दत्ता के बाद ये खिताब अपने नाम किया था। लारा दत्ता ने साल 2000 में यह खिताब जीता था। अब देखना यह है कि क्या इस  बार दिविता देशवासियों की उम्मीदों पर खड़ी उतरती हैं या नहीं। 
 

Related News