27 APRSATURDAY2024 6:39:22 PM
Nari

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीवी को हुई 14 साल की सजा, पहले पति ने लगाए गंभीर आरोप

  • Edited By palak,
  • Updated: 31 Jan, 2024 01:16 PM
इमरान खान की पत्नी बुशरा बीवी को हुई 14 साल की सजा, पहले पति ने लगाए गंभीर आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। पूर्व पीएम की पत्नी के खिलाफ यह एक्शन तोशाखाना केस में लिया गया है। बुधवार यानी की आज सुबह वहां के समाचार चैनल जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है। 

दोनों पर लगा 78.7 रु करोड़ का जुर्माना 

आपको बता दें कि अदालत ने इसके साथ ही इमरान खान और उनकी पत्नी दोनों को ही 10 साल तक किसी भी सार्वजनिक पद पर जाने से भी रोक दिया गया है। इसके अलावा अदालत ने दोनों पर 78.7 करोड़ रुपये का सामूहिक जुर्माना भी लगाया है। बुशरा बीबी आज कोर्ट में पेश नहीं हुई थी। ऐसे में इमरान खान के लिए लगातार दो दिन में यह दूसरा झटका है। एक दिन पहले ही पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने इमरान खान और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद को साइफर मामले में 10 साल की कैद की सजा सुनाई थी। 

PunjabKesari

पहले पति ने ही दर्ज करवाया था मामला 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी की पहले पति खावर फरीद ने 25 नवंबर को दोनों के खिलाफ व्यभिचार और धोखाधड़ी से शादी करने का आरोप लगाया था। 71 साल के इमरान खान और 49 साल की बुशरा बीबी के खिलाफ पाकिस्तान पीनल कोड के अनुसार, विभिन्न धाराओं में इस्लामाबाद पूर्व के वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश कुदरतुल्ला की अदालत में मामला चल रहा था जहां उन्हें सजा सुनाई गई है।

इमरान खान पर लगाया शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करने का आरोप

इस मामले में सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी के पहले पति ने सुनवाई के दौरान अपना दावा दोहराया था। उन्होंने कहा था कि इमरान खान ने उनकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर दी। ट्रायल के दौरान इस्तेखाम-ए-पाकिस्तान पार्दी के सदस्य अवन चौधरी, उनका निकाह करवाने वाले मुफ्ती मुहम्मद सईद और मनेका के घर के कर्मचारी लतीफ को नोटिस जारी करके इनके रिकॉर्ड भी दर्ज किए गए थे। इन आरोपों के लिए इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ नाम पार्टी के नेताओं ने कड़ी आलोचना की थी। 

PunjabKesari

इमरान खान पर लगाए भद्दे आरोप 

वहीं इस शिकायत में मनेका ने अदालत से गुजारिश की थी कि इमरान खान और बुशरा को न्याय को देखते हुए कानून के अनुसार कड़ी सजा दी जाए। उन्होंने यह भी कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान अक्सर स्प्रिचुअल हीलिंग की आड़ में उनकी अनुपस्थिति में घंटों तक उनके घर में जाते थे। इमरान खान ने पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने से कुछ महीने पहले ही साल 2018 में बुशरा बीबी के साथ शादी की थी। वहीं इस मामले की सुनवाई के दौरान बुशरा पुलिस की रिमांड में थी। 

PunjabKesari


 

Related News