09 FEBTHURSDAY2023 8:48:11 AM
Nari

हेमा मालिनी कैसे चला रही अपना घर खर्च, जानिए कितनी की उम्र भर कमाई?

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Jan, 2023 06:00 PM

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र 80-90 के दशक की हिट जोड़ियों में से एक है। दोनों को पहली बार में ही प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला कर दिया। मगर धर्मेंद्र की पहली बीवी प्रकाशकौर ने तलाक देने से इंकार कर दिया जिसके बाद उन्होंने साल 1980 में धर्म बदलकर शादी की। हालांकि, दोनों का रहन-सहन, खान-पान, कुछ काफी अलग-अलग था लेकिन प्यार में दोनों ने हमेशा एडजेस्टमेंट्स कीं और कोई शिकायत का मौका नहीं दिया।

PunjabKesari

मगर एक वक्त ऐसा भी आया जब धर्मेंद्र जब उन्हें हेमा मालिनी की एक बात बिल्कुल पसंद नहीं आई। दरअसल, सभी जानते है कि हेमा मालिनी ना सिर्फ बेहतरीन एक्ट्रेस थी बल्कि शानदार क्लासिकल डांसर भी थी। जब हेमा मालिनी डांस प्रैक्टिस करती थीं तो ईशा और आहना उन्हें देख देख कर इंस्पायर होती थीं। वहीं हेमा भी चाहती थी कि उनकी बेटियां उनकी तरह बेहतरीन डांसर बने लेकिन धर्मेंद्र इसके सख्त खिलाफ थे। उन्हें बेटियों का डांस करना बिल्कुल पसंद नहीं था। वो नहीं चाहते थे कि हेमा की तरह उनकी बेटियां डांस करें लेकिन हेमा ने अपनी जिद्द नहीं छोड़ी और अपनी बेटियों को क्लासिकल डांसर बनाया।

PunjabKesari

इस बात का जिक्र खुद हेमा मालिनी ने शो द कपिल शर्मा शो में किया था। उन्होंने बताया- ईशा आहना को स्कूल टाइम से ही डांस करना पसंद था। उन्होंने बताया था- मैं डांसर हूं और घर में प्रैक्टिस चलती रहती थी तो वो देखती रहती थीं। धरम जी को पसंद नही था। बेटियों को डांस नहीं सिखाना चाहिए। ऐसा उनका खयाल था। ईशा ने भी बताया था- वो रोज बोलते थे ऐसा। तभी हेमा ने कहा- फिर उन्होंने देखा कि जो मेरा नृत्य है वो क्या है और लोग कितना सराहते हैं फिर उन्होंने इसे एक्सेप्ट किया।

PunjabKesari

दरअसल, धर्मेंद्र चाहते ही नहीं थी कि उनकी कोई भी बेटी फिल्मी लाइन में आए। उन्हें ईशा के फिल्मों में एंटर होने पर ऑब्जेक्शन था। हेमा मालिनी ने इसके लिए भी पति को मनवाया। हेमा का कहना है कि यह काम काफी मुश्किल था। इस बीच उन्हें धरम जी से काफी कुछ छिपाना भी पड़ा लेकिन फाइनली उन्हें ये एक्सेप्ट करना पड़ा। जबकि ईशा देओल ने कहा था-पापा ने उनकी फिल्में देखी ही नहीं। इसके बाद ईशा बोली कि छिपकर देखी होंगी तो पता नहीं लेकिन वैसे उन्होंने आज तक देखी ही नहीं। वैसे बात सोचने वाली जिस धर्मेंद्र ने खुद एक एक्ट्रेस से शादी की वहीं अपनी ही बेटियों को फिल्म लाइन में नहीं आने देना चाहते थे। अब इसके पीछे वजह क्या रही होगी वहीं जानते है। मगर आपका इस बारे में क्या कहना है, हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

Related News