20 APRSATURDAY2024 12:51:08 AM
Nari

पक्का घरेलू इलाज, चेहरे पर कभी वापिस नहीं आएंगे अनचाहे बाल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Aug, 2020 10:30 AM
पक्का घरेलू इलाज, चेहरे पर कभी वापिस नहीं आएंगे अनचाहे बाल

महिलाओं व लड़कियों में अक्सर चेहरे, अपर लिप्स पर अनचाहे बालों की समस्या देखने को मिलती है, जिसके लिए वह वैक्सिंग या थ्रेडिंग करवाती हैं। मगर, इससे बाल कुछ ही दिनों में वापिस आ जाते हैं, जो देखने में काफी भद्दे लगते हैं। परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको लिए एक ऐसा नुस्खा लाए हैं, जिससे अनचाहे बाल निकल जाएंगे और दोबारा भी नहीं आएंगे।

क्यों होती है अनचाहे बालों की समस्या?

दरअसल, महिलाओं में अनचाहे बालों की समस्या एस्ट्रोजन हार्मोन्स बढ़ने के कारण होती है जो पुरुषों में पाया जाता है। यह हार्मोन तनाव, PCOD, PCOS, और हाई टेस्टोस्टेरोन के कारण बढ़ सकता है।

PunjabKesari

सामग्री:

टूथपेस्ट
पीलऑफ मास्क - 2 चम्मच
बेसन - 1/2 चम्मच

PunjabKesari

कैसे बनाएं पैक?

एक बाउल में 2 चम्मच पीलऑफ मास्क और मटर के दानें जितना टूथपेस्ट डाल लें। अब दोनों को अच्छी तरह मिक्स कर लें। अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो इसमें 1/2 चम्मच बेसन मिक्स कर लें। इससे त्वचा में जलन नहीं होगी।

कैसे करें इस्तेमाल?

अनचाहे बालों वाली जगह पर पैक की मोटी लेयर लगाएं। इसे कम से कम 20 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो बालों को ओपोजिट डायरेक्शन में धीरे-धीरे पीलऑफ मास्क निकाल दें। हफ्ते में कम से कम 3 बार इसका इस्तेमाल करें। कुछ ही दिन में आप खुद फर्क महसूस करेंगी।

PunjabKesari

दाग-धब्बों से भी मिलेगा छुटकारा

यह पैक लगाने से सिर्फ अनचाहे बालों की ही छुट्टी नहीं होगी बल्कि इससे पिंपल्स, दाग-धब्बे भी गायब हो जाएंगे। साथ ही इससे टैनिग व डेड स्किन भी निकल जाएगी और चेहरे पर ग्लो आएगा। खास बात यह है कि इससे त्वचा को कोई नुकसान नहीं होगा।

Related News