16 APRTUESDAY2024 9:43:30 PM
Nari

दोबारा नहीं आएंगे अगर नेचुरल तरीके से निकालेंगे अनचाहे बाल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Dec, 2020 01:55 PM
दोबारा नहीं आएंगे अगर नेचुरल तरीके से निकालेंगे अनचाहे बाल

स्ट्रेस, पीसीओडी और हाई टेस्टोस्टेरोन के कारण लड़कियों में अनचाहे बालों की समस्या देखने को मिलती है। हालांकि लड़कियां इसके लिए वैक्सिंग, अपर लिप्स जैसे ट्रीटमेंट लेती हैं लेकिन उससे कुछ दिनों में ही फिर बाल उग आते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक होममेड पैक के बारे में बताएंगे, जिससे अनचाहे बाल फिर कभी नहीं आएंगे।

सामग्री:

फिटकरी
गुलाबजल
कस्तूरी हल्दी

कैसे बनाएं पैक?

फिटकरी को पीसकर उसमें थोड़ा-सा गुलाबजल और हल्दी पाउडर मिलाएं। अगर आपकी स्किन को गुलाबजल सूट नहीं करती तो आप फिल्टर वटर भी यूज करते हैं। लेकिन अगर स्किन सेंसटिव है तो गुलाबजल ही लगाएं।

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल?

अपर लिप्स, वैक्सीन या फोरहेड करवाने के बाद यह पैक लगाएं और कम से कम 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद धीरे-धीरे रब करते हुए इसे साफ कर लें। इसके बाद कॉटन में गुलाबजल या पानी की मदद से इसे साफ कर लें। इसके बाद थोड़ा सा गुलाबजल लगा लें, ताकि जलन, रैशेज ना हो।

कितनी बार करें इस्तेमाल?

आप जब भी अपर लिप्स, वैक्सीन या फोरहेड करवाएं तो उसके बाद लगातार 7 दिन तक इस पैक का इस्तेमाल करें।

ध्यान में रखें यह बात

इस पैक का इस्तेमाल अपर लिप्स, फोरहेड, वैक्सिंग आदि करवाने के बाद ही करें। दरअसल, वैक्सीन, अपर लिप्स करने से पोर्स खुल जाते हैं। ऐसे में यह पैक लगाने से बालों की ग्रोथ अंदर से ही कम हो जाएगी। क्योंकि इसमें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल किया गया है तो इससे आपको कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा।

PunjabKesari

Related News