14 MAYFRIDAY2021 10:25:40 AM
Nari

पुरानी से पुरानी झाइयां होगी गायब, सही तरीके से लगाए यह Face Pack तभी दिखेगा फर्क

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Apr, 2021 11:14 AM
पुरानी से पुरानी झाइयां होगी गायब, सही तरीके से लगाए यह Face Pack तभी दिखेगा फर्क

कम उम्र में झुर्रियां, झाइयां, पिग्मेंटेंशन जैसी समस्याएं आजकल आम हो गई हैं। लड़कियां इसके लिए बाजार से क्रीम्स खरीदकर लगाती हैं तो वहीं कुछ महंगे ट्रीटमेंट लेती हैं लेकिन हर किसी के बस में महंगे ट्रीटमेंट लेना नहीं होता। ऐसे में अपनी किचन में एक नजर डालें क्योंकि यहां ऐसी कई चीजें मौजूद होती है, जो आपकी कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करती हैं वो भी बिना किसी  साइड-इफैक्ट के। आज हम आपको एक ऐसा ही होममेड पैक बताएंगे, जो आपकी सभी एंटी-एजिंग समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा।

इसके लिए आपको चाहिए

संतरा - 1
नींबू - 1
गुलाबजल - 1/2 चम्मच
मसूर दाल पाउडर - 1 छोटे चम्मच

PunjabKesari

पैक बनाने का तरीका

1. सबसे पहले संतरे व नींबू को अच्छी तरह धोकर कपड़े से सुखा लें। अब संतरे के छिलके उतारकर एक बाउल में डालें। इसमें संतरे की 2 कली के बीज निकालकर उसका पल्प डालें। अब इसी तरह नींबू के बीज निकालकर 1/4 हिस्सा इसमें मिक्स करें।

2. अब एक मिक्सी में संतरे व नींबू की सामग्री, गुलाबजल और मसूद दाल पाउडर डालें। अब इसे स्मूद पीस लें।

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले तो चेहरे को क्लींजर या फेसवॉश से अच्छी तरह साफ करके पैक की मोटी लेयर लगाएं। इसे 10-12 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुलाबजल से मसाज करते हुए ताजे पानी से चेहरा धोएं। इसके बाद चेहरे पर एलोवेरा जेल लगा लें।

PunjabKesari

कितनी बार करें इस्तेमाल?

चेहरे पर दाग-धब्बे व काली झाइयां ज्यादा है तो रोजाना इसका इस्तेमाल करें। अगर समय की कमी है तो 1 या 2 दिन छोड़कर पैक लगाएं।

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

संतरे में भरपूर विटामिन सी होता है, जो त्वचा मे कोलेजन का स्तर बढ़ाता है। इससे ना सिर्फ त्वचा में कसावट आती है बल्कि वो ग्लो भी करती है। वहीं, नींबू त्वचा के लिए होममेड ब्लीच की तरह काम करता है। मसूर दाल के पोषक तत्व भी त्वचा को हैल्दी रखने में मदद करते हैं।

PunjabKesari

Related News