23 APRTUESDAY2024 8:03:58 AM
Nari

घर पर इन 4 Steps के साथ करें पार्लर जैसा Hairspa, झड़ते बालों से मिलेगी राहत

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Nov, 2022 05:23 PM
घर पर इन 4 Steps के साथ करें पार्लर जैसा Hairspa, झड़ते बालों से मिलेगी राहत

खराब लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदूषण के कारण बहुत सी महिलाओं के बाल झड़ रहे हैं। ऐसे में महिलाएं कई तरह के हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी बालों पर करती हैं। लेकिन समस्या से राहत नहीं मिल पाती। सैलून में जाकर हेयर स्पा भी करवाती हैं। महंगे और कैमिकल युक्त प्रोडक्ट्स आपके बालों को खराब भी कर सकते हैं। ऐसे में आप घर पर ही कुछ आसान तरीके अपनाकर हेयरस्पा कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि घर पर हेयरस्पा करने का तरीका...

ऑयल से करें मसाज 

होममेड हेयर स्पा के लिए सबसे पहले बालों की मालिश करें। बालों की मालिश के लिए आप नारियल या फिर जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। तेल को गर्म करें और हल्के हाथों से बालों की मसाज करें। मसाज से आपके बाल मजबूत और लंबे होंगे। 

PunjabKesari

दें स्टीम 

दूसरा स्टेप आप बालों को स्टीम दें। स्टीम देने के लिए गर्म पानी में तोलिया भिगोएं। इसके बाद तोलिए को निचौड़ें और बालों को लपेट लें। इसके बाद 8-10 मिनट के लिए तोलिए को बालो में रहने दें। तय समय के बाद तौलिया बालों से निकाल लें। स्टीम से आपको बालों को पोषण मिलेगा। 

धो लें बाल

स्टीम देने के बाद बालों को धो लें। बाल धोने के लिए आप किसी माइल्ड शैंपू या फिर आयुर्वेदिक शैंपू का इस्तेमाल कर सकते हैं। परंतु इस बात का ध्यान रखें कि बालों को गर्म पानी या गुनगुने पानी से न धोएं। इससे बालों को नुकसान हो सकता है। 

PunjabKesari

 लगाएं कंडीशनर 

बाल धोने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करें। लेकिन कंडीशनर से स्कैल्प की मसाज न करें। स्कैल्प में मसाज करने से आपको बाल झड़ने की समस्या भी हो सकती है। कंडीशनर लगाने के 20 मिनट के बाद  बालों को धो लें। 

PunjabKesari

Related News