19 APRFRIDAY2024 5:40:49 AM
Nari

10 दिन में कम होगा Belly Fat, एक बार पीकर देखे यह ड्रिंक लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Dec, 2020 11:42 AM
10 दिन में कम होगा Belly Fat, एक बार पीकर देखे यह ड्रिंक लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

मोटापा ना सिर्फ बीमारियों को जन्म तो देता है बल्कि यह हमारे शरीर को बेडौल और भद्दा भी दिखाता है, खासकर बैली फैट। खान-पान और लाइफस्टाइल की गलत आदतों की वजह से पेट में जमनी शुरू होती है और फिर धीरे-धीरे बाहर आने लगता है। पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बैली फैट की समस्या अधिक देखने को मिलती है। बहुत ही कम औरतें बढ़ते वजन को कंट्रोल में कर पाती हैं। मगर, आज हम आपको एक ऐसी जादुई ड्रिंक के बारे में बताएंगे जिससे ना सिर्फ आपका बैली फैट छूमंतर हो जाएगा बल्कि इससे वजन भी कंट्रोल में रहेगा। चलिए आपको बताते हैं बैली फैट कम करने के लिए ड्रिंक...

ड्रिंक के लिए सामग्रीः

गर्म पानी - 1 गिलास
जीरा - 1/2 चम्मच
अदरक - 1/2 चम्मच
हल्दी पाउडर - चुटकीभर

PunjabKesari

ड्रिंक बनाने का तरीका

इसके लिए 1 गिलास गर्म पानी में सारी सामग्री को अच्छी तरह मिक्स करें और ओवरनाइट के लिए छोड़ दें। सुबह एक पैन में पानी को 5-10 मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं। जब पानी आधा रह जाए तो उसे छानकर शहद मिलाएं। पानी भिगोने के लिए तांबे के बर्तन का इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद रहेगा।

ड्रिंक पीने का तरीका

सुबह खाली पेट इस ड्रिंक का सेवन करने से आपको फायदा मिलेगा। ड्रिंक पीने के कम से कम 1 घंटे बाद ही नाश्ता करें लेकिन ध्यान रखें कि लिमिट में ही इसका सेवन करें। अधिक मात्रा में इस ड्रिंक का सेवन पाचन क्रिया में गड़बड़ी भी कर सकता है।

PunjabKesari

ध्यान में रखें ये बातें

. रोजाना कम से कम 30 मिनट की एक्सरसाइज जरूर करें और योग को भी रूटीन का हिस्सा बनाएं।
. हैल्दी डाइट लें और तला-भुना, ऑयली, मसालेदार भोजन और मैदे से भोजन से दूरी बनाकर रखें।
. दिन भर में कम से कम 10 -12 गिलास पानी जरूर पीएं। इससे आप कम से कम 15 कि.लो. वजन कम कर सकते हैं।

PunjabKesari

ध्यान रखें कि इस ड्रिंक का फायदे आपको तभी होगा, जब आप इन टिप्स को भी फॉलो करेंगे इसलिए मोटापा कम करना चाहते हैं तो सभी नियमों का पालन करें।

Related News