01 JUNMONDAY2020 12:24:13 PM
Nari

रिश्ते बनेंगे मजबूत, रंगों की होली होगी और भी खास

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 10 Mar, 2020 01:08 PM
रिश्ते बनेंगे मजबूत, रंगों की होली होगी और भी खास

रंगों का त्योहार होली सभी को पसंद होता है। यह ऐसा फेस्टिवल है जो रिश्तों में मजबूती और खुशियां लाता है। जैसे कहा ही जाता है इस दिन सभी रूठे हुए मित्रों, खास लोगों को मनाया जाता है। ऐसे में आपसे से भी अगर कोई रूठा है या रूठ न जाे तो आप इस प्यार भरे फेस्टिवल को सेलिब्रेट कर अपने रिश्ते को और भी खास बना सकते है। तो चलिए जानते है आप अपने खास रिश्तों को कैसे संभाल सकते है...

पर्सनल रिलेशन सुधारें

अपने पर्सनल रिलेशन को हमेशा मजबूत बना कर रखें। अगर आपकी पत्नि, स्पेशल वन, माता-पिता या कोई दोस्त आपसे नाराज है तो आज उनको मुस्कुराते हुए होली का रंग लगाते हुए विश करें। इसके साथ ही अपनी गलती की उनसे माफी मांग कर प्यार से इस दिन को सेलिब्रेट करें। आप चाहे तो इन्हें कोई प्यारा सा गिफ्ट भी दे सकते है।

Image result for surprise gift couple pic,nari
 

पड़ोसियों से रिश्ता करें मजबूत

जैसे कि कहा जाता है कि किसी भी स्पेशल मौके या मुश्किलों भरे पलों में सबसे पहले पड़ोसी ही काम आते है। ऐसे में उनसे अपना रिश्ता स्ट्रांग करें। अगर कही आपका पड़ोसी किसी और धर्म का होने पर होली नहीं खेलते तो आप उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दे सकते है। ऐसा कर आप उन्हें अपनी खुशियों में शामिल कर सकते है।

Image result for neighbour pic,nari

दूर के रिश्तेदारों से जाएं मिलने

जो रिश्तेदार आपसे दूर रहते है। ऐसे में काम का ज्यादा प्रेशर होने पर उनसे मिल पाना संभव नहीं हो पाता है। ऐसे में आप इस बार होली की छुट्टी पर उनसे मिलने जाने का प्लान कर सकते है। ऐसा करने से आपके रिश्तों में आई खटास खत्म होगी। इसके साथ ही आप उनके साथ होली मना खुशी फील करेंगे।

Image result for holi celebration pic,nari

ऑनलाइन फ्रेंड्स का भी रखें ख्याल

आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया का दिवाना है। ऐसे में सभी व्हाट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर, स्नेपचैट आदि ऐप को यूज करते है। यह हमें कई नए फ्रेंड्स बनाने में मदद करता है। ऐसे में होली पर उन्हें मैसेज करना न भूलें। अपने ऑनलािन फ्रेंड्स को प्यार भरा मैसेज भेज होली विश करें। ताकि आपका रिश्ता और भी गहरा और मजबूत हो सके।
 

Related News