05 MAYSUNDAY2024 9:11:47 PM
Nari

फिल्म के विवाद पर गुंजन सक्सेना का बयान, कहा- वायुसेना ने समान अवसर दिया

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 15 Aug, 2020 04:36 PM
फिल्म के विवाद पर गुंजन सक्सेना का बयान, कहा- वायुसेना ने समान अवसर दिया

भारतीय वायुसेना ने फिल्म 'गुंजन सक्सेना' को लेकर सेंसर बोर्ड को शिकायत की थी। जिसमें कहा गया था कि इस फिल्म में भारतीय वायुसेना की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है। वहीं अब खुद गुंजन सक्सेना ने सामने आकर इस पूरे विवाद पर  अपना बयान दिया है। 

PunjabKesari

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में गुंजन सक्सेना ने कहा कि उन्हें भारतीय वायुसेना में बराबर के अवसर मिले थे। वह कहती हैं कि अभी भी वहां हर महिला को बराबर के ही अवसर मिलते हैं। गुंजन आगे बताती है कि पिछले 20 सालों में भारतीय वायुसेना मेंमहिलाएं ने काफी बढ़ चढ़कर शामिल हुई हैं। जिससे ये पता चलता है कि वायुसेना ने बदलाव को दिल से स्वीकार किया है। गुंजन ने फिल्म को लेकर कहा कि उसमें उनके सफर को काफी क्रिएटिव रूप से दिखाया गया है। उनके मुताबिक फिल्म में भी यही दिखाया गया है कि भारतीय वायुसेना ने हर किसी को अवसर दिया है। 

PunjabKesari

बता दें इससे पहले महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने ट्विट कर लिखा था, 'यदि ऐसा है, तो फिल्म निर्माता को माफी मांगनी चाहिए और स्क्रीनिंग को बंद कर देना चाहिए। क्यों ऐसी कोई भी फिल्म देखी जाए जिसमें हमारी अपनी सेनाओं की गलत छवि दिखाई गई हो।'

 

PunjabKesari

 

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने सेंसर बोर्ड को एक पत्र लिखा था। जिसमें कहा गया था कि इस फिल्म में भारतीय वायुसेना की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है। कभी भी वायुसेना में भेदभाव नहीं किया जाता। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि धर्मा प्रोडक्शन को पहले ही फिल्म से जुड़ी आपत्तियां बता दी गई थी। इसके बावजूद भी वायुसेना की छवि को खराब किया गया।

Related News