06 JULWEDNESDAY2022 6:36:09 AM
Nari

गुलजार ने केके के साथ बिताए पलों को किया याद, बोले- वो मुझे अलविदा कहने आया था

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 07 Jun, 2022 05:30 PM
गुलजार ने केके के साथ बिताए पलों को किया याद, बोले- वो मुझे अलविदा कहने आया था

वयोवृद्ध लेखक एवं गीतकार गुलजार का कहना है कि जब उन्हें लोकप्रिय गायक केके के साथ श्रीजीत मुखर्जी की हिंदी फिल्म 'शेरदिल : द पीलीभीत सागा' के गाने 'धूप पानी बहने दे' में काम करने का मौका मिला तो वह बेहद खुश हुए थे। केके के नाम से मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ का पिछले सप्ताह कोलकाता में एक प्रस्तुति देने के बाद हृदयघात होने के चलते निधन हो गया था। 

PunjabKesari
गुलजार ने केके के साथ पहली बार 1996 में प्रदर्शित फिल्म “माचिस“ में काम किया था। इस फिल्म का निर्देशन गुलजार ने ही किया था। दिग्गज गीतकार का कहना है कि 'शेरदिल : द पीलीभीत सागा' का हाल ही में रिलीज हुआ गाना 'धूप पानी बहने दे' उनके लिए बेहद खास है। श्रीजीत ने 'शेरदिल' में काम करने का मौका देकर मुझ पर एक तरह से एहसान किया है। इतनी खूबसूरत फिल्म के लिए न सिर्फ मुझे लिखने को मिला, बल्कि काफी लंबे समय के बाद केके से मिलने का भी मौका मिला। 

PunjabKesari
केके ने सबसे पहले माचिस में मेरा लिखा हुआ एक गाना 'छोड़ आए हम वो गलियां...' गाया था। गुलजार (87) ने एक बयान जारी कर कहा, "जब वह 'शेरदिल' का गाना गाने के लिए आए तो मेरा दिल खुशी से भर गया, लेकिन यह बड़े ही दुख की बात है कि ’धूप पानी बहने दे’ उनके अंतिम गीतों में से एक था। ऐसा लगता है कि वह मुझे अलविदा कहने ही आए थे।"

PunjabKesari

'शेरदिल : द पीलीभीत सागा' 24 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। केके ने अपने करियर में कई हिट गीत दिए। ‘यारों’, ‘तड़प तड़प के’, ‘बस एक पल’, ‘आंखों में तेरी’, ‘कोई कहे’, ‘इट्स द टाइम टू डिस्को’ आदि केके के मशहूर गीतों में शुमार हैं। उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी और बांग्ला समेत कई भाषाओं के गीत गाए।
 

Related News